Breaking News

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा के लॉकर में रखे गए लाखों रुपये को दीमक चट कर गई

termite-on-1-5-lack-rupees-note-in-bank-locker-of-kangra-central-cooperative-bank

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के थुरल बाजार में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा के लॉकर में रखे गए लाखों रुपये दीमक चट कर गई, जबकि गहनों का रंग भी खराब हो गया। इस बात का पता तब चला जब बैंक ग्राहक ने अपने पैसे निकालने के लिए लॉकर खोला। हालांकि बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकर में पानी और दीमक कैसे आई, इसकी जानकारी नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय पंचायत के गांव कान्हा सवां के सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि उन्होंने करीब पांच साल पहले बैंक शाखा में लॉकर लिया था। उसमें उन्होंने डेढ़ लाख रुपये और सोने के गहने रखे थे। जून 2018 को उन्होंने लॉकर खोलकर उसमें से कुछ पैसे निकाले थे, तब लॉकर में सब कुछ ठीक था।

उन्होंने बताया कि अब उनके घर में एक धार्मिक समारोह है। लिहाजा शनिवार को वह बैंक शाखा में पैसे लेने गए। उन्होंने बैंक में अपने लॉकर को खोलकर देखा, तो अंदर रखे हजारों रुपये मिट्टी का ढेर बन चुके हैं। गहने भी पानी से खराब हो गए हैं। उपभोक्ता ने बताया कि लॉकर में मिट्टी और पानी है।

उन्होंने इसकी शिकायत बैंक शाखा अधिकारी से की है। जब इस बारे में बैंक शाखा के अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि लॉकर में कोई भी खराबी नहीं है। बैंक के सभी लॉकर सुरक्षित हैं।

सुशील कुमार के लॉकर में रखे पैसों को कैसे दीमक लगी और पानी कहां से आया, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अधिकारी ने यह भी बताया कि नियम के हिसाब से लॉकर में नकद धनराशि नहीं रखी जा सकती।

No comments