Breaking News

शहीद तिलक को जन्म देने वाले माता-पिता के चरण स्पर्श करने के लिए एक व्यक्ति हरिद्वार से उनके घर पहुंचा


पुलवामा आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में हर कोई सैनिकों की शहादत को सलाम करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ खड़ा है।जनता शहीदों के बलिदान पर गर्व महसूस करते हुए उन वीर सपूतों को जन्म देने वाले माता-पिता नमन कर रही है।

देश व सैनिकों के प्रति जनता का प्यार व सम्मान   चारों तरफ देखा जा रहा है।हर कोई किसी न किसी तरह शहीद परिवारों के साथ उनका दर्द बांटना चाहता है।ऐसा ही एक मामला शाहपुर के वीर सपूत शहीद तिलक राज के घर देखा गया।

एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ हरिद्वार से लंबा सफर तय कर इस लिए ज्वाली के धेवा गांव पहुंच गया क्योंकि वे वीर सपूत शहीद तिलक राज को जन्म देने वाले उनके माता-पिता के चरण स्पर्श कर सैल्यूट करना चाहता था।व्यक्ति लोगों को पूछते-पूछाते जैसे ही शहीद तिलक के घर पहुंचा

माता-पिता को शैलयूट कर उनके चरणों में गिर गया।इस दौरान इस व्यक्ति ने शहीद के परिजनों की मदद के लिए धनराशि भी भेंट की।इस व्यक्ति ने बताया कि आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है।

शहीद तिलक बारे जब उन्होंने समाचार पत्रों में पढ़ा तो वे उनके-माता पिता के चरण स्पर्श करने व सलाम करने से नहीं रोक पाए।उन्होंने कहा वे शहीद के परिजनों की आर्थिक रूप से मदद भी करना चाहते थे तथा इसमें उनके मित्रों व सगे सबंधियो ने काफी सहयोग दिया।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर शहीद सैनिकों  के परिजनों की सहायत के लिए कई तरह के बैंक अकाउंट नम्बर दिए जा रहे है, लेकिन वे खुद शहीद के घर पहुंच कर उन्हें राशि देने संग वीर सपूत बेटे को जन्म देने वाले माता-पिता को सलाम करने संग उनके चरण स्पर्श करना चाहते थे।आज वे अपने परिवार के साथ शहीद के घर पहुंचे है।

इस व्यक्ति ने अपना नाम नहीं बताया,लेकिन इसके द्वारा उठाए गए कदम की न केवल चारों तरफ तारीफ हो रही है बल्कि तिलक की शहादत ने गांव व परिजनों का सीना भी गर्व से चौड़ा कर दिया है।

No comments