Breaking News

भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तानी ड्रोन…भारतीय सेना ने आसमान में ही उड़ाया


भारत ने पुलवामा हमले का बदला लिया। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जमकर बमबारी की। वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों से PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों पर 1 हजार किलो बम गिराए।

वहीं कच्छ बॉर्डर से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय सेना ने बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। वो भारतीय सेना में घुसने की कोशिश कर रहा था। वहीं, भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों को पाकिस्तान में आतंकियों के 13 लॉन्च पैड की जानकारी थी, जिसमें बालाकोट के इलाके के लॉन्च पैड को भारतीय सेना ने नष्ट किया है। 13 लॉंच पैड की पूरी जानकारी का नक्शा आज़तक के पास है। कुछ दिनों से इन सभी लॉंच पैड पर सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से नजर रखी जा रही थी।

इन 13 ठिकानों पर थी नजर : गौरतलब है कि भारत की सुरक्षा एजेंसियों के पास पाकिस्तान में उन 13 ठिकानों की जानकारी थी जहां से जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन चला रहा था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के Kel, shardi, dudhmial, athmuqam, jura, leepa, pcciban chamm, Fwd kathua, katli, lanjote, nikial, khuiretta, mandhar में जैश-ए-मोहम्मद के 13 आतंकी कैम्प चल रहे थे।

कैसे किया गया हमला: वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 विमानों से बालाकोट और मुज्जफराबाद में जमकर बम बारी की। मुजफ्फराबाद, चकोटी, बालाकोट में कई इलाकों में बम गिराए। बताया जा रहा है कि जैश के कई कैंप इस हमले में तबाह हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों से तड़के पठानकोट एयरबेस और मध्य भारत के आदमपुर एयरबेस से उड़ान भरी। इसके बाद मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के रडार जाम किए और बम गिराए।

No comments