Breaking News

पाकिस्तान ने एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन को पकड़ने का दावा किया, वीडियो जारी किया

 पाकिस्तान ने एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन को पकड़ने का दावा किया, वीडियो जारी किया

पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने दो भारतीय लडाकू विमान को मार गिराया जिसमें से एक पीओके जबकि एक भारतीय सीमा में गिरा है. पाकिस्तान का ये भी दावा है कि उसने दो भारतीय पायलट गिरफ्तार किए हैं और अपने दावे के साथ पाकिस्तान ने एक वीडियो भी जारी किया है. पाकिस्तान का दावा है कि गिरफ्तार किए गए भारतीय पायलट का नाम विंग कमांडर अभिनंदन वरथामन (Abhinandan Varthaman) है. 

वीडियों में एक शख्स कह रहा है कि उसका नाम विंग कमांडर अभिनंदन वरथामन (Abhinandan Varthaman) है और वो भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर है. इसके अलावा वो अपना सर्विस नंबर 27981 बता रहा है और ये भी कह रहा है कि वो अब पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में है. पाकिस्तानी सेना ने जो दावा किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन वरथामन (Abhinandan Varthaman) 16 दिसंबर 2015 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुआ था.

वीडियों में एक शख्स कह रहा है कि उसका नाम विंग कमांडर अभिनंदन वरथामन है और वो भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर है. इसके अलावा वो अपना सर्विस नंबर 27981 भी बता रहा है और ये भी भी पूछ रहा है कि क्या वो पाकिस्तानी आर्मी के कब्जे में है क्योंकि ये जानना उसका अधिकार है. इसके अलावा बाकी के सवालों का जवाब देने से वो मना कर रहा है.

वीडियों में नजर आ रहा शख्स घायल अवस्था में है जिसे पूरी तरह बांधा गया है. वीडियो में वो शख्स पूछ रहा है कि क्या वो अधिकारी से बात कर रहा है जिसका उसे जवाब मिलता है हां. इसके बाद वो पूछता है कि क्या वो पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है जिसका उसे कोई जवाब नहीं मिलता है.

पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय का दावा है कि उन्होंने एक नहीं बल्कि दो भारतीय पायलट गिरफ्तार किए हैं. पाकिस्तान का दावा है कि दूसरा पायलट जो घायल अवस्था में है उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. भारत की तरफ से पाकिस्तान के दावों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने क्या कहा?

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि भारत ने एक पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट को मार गिराया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत ने अपना एक मिग 21 बाइसन विमान को खो दिया है और एक भारतीय पायलट भी लापता है. पाकिस्तान का दावा है कि वो पायलट उनके कब्जे में है. भारत पाकिस्तान के दावों की जांच करने की कोशिश कर रहा है.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एयर वाइस मार्शल आर के कपूर भी शामिल थे. हालांकि भारतीय वायुसेना के पायलट का नाम रवीश कुमार ने नहीं बताया है जो हादसे के बाद से लापता है जबकि पाकिस्तान का दावा है कि उसने जिस भारतीय पायलट को पकड़ा है उसका नाम अभिनंदन वर्थमान है और वो भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर के पद पर तैनात है.


 NEWS HIMACHALI इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता। VIDEO पर क्लिक करके देखें

No comments