Breaking News

हिमाचल: सेना में भर्ती कराने के नाम पर मांगी अढ़ाई लाख की रिश्वत, आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल: सेना में भर्ती कराने के नाम पर मांगी अढ़ाई लाख की रिश्वत, आरोपी गिरफ्तार

ऊना के रक्कड़ में जिला ऊना और धर्मशाला विजिलेंस की संयुक्त टीम ने एक नटवर लाल को आर्मी में भर्ती के नाम पर अढ़ाई लाख रुपये की रिश्वत लेते दबोचा है। आरोपी की पहचान संजीव कुमार निवासी करनाल, हरियाणा के रूप में हुई है। जिसे विजिलेंस की टीम ने आरोपी से दो लाख 40 हजार का चेक व 10 हजार रुपये की नगदी के साथ कार को कब्जे में लिया है। इसके अलावा संजीव कुमार के पास से आधा दर्जन से ज्यादा अन्य राज्यों के बरामद हुए है। ये चैक किसके हैं, इसको लेकर भी जांच की जा रही है।

बता दें कि संजीव कुमार ने जिला पालमपुर जिला में अकादमी संचालक को प्रशिक्षुओं को आर्मी में भर्ती के नाम पर पैसों की मांग की। संजीव कुमार ने कहा कि मेरे चंडीगढ़ व अंबाला में आर्मी के बड़े अफसरों से उठना बैठना है। आपकी अकादमी प्रशिक्षुओं को भर्ती करवा दूगां। इसके लिए आपको एक युवक का दो लाख रुपये देने होंगे। अकादमी संचालक व संजीव के बीच अढ़ाई लाख रुपये में दो युवकों को भर्ती करने का सौदा तय हो गया।

बुधवार को संजीव कुमार और अकादमी संचालक की पैसों की डील ऊना के रक्कड़ में तय हुई। इससे पहले अकादमी संचालक ने इसकी सूचना विजिलेंस टीम धर्मशाला को दी। एएसपी विजिलेंस सागर चंद की अगुवाई में डीएसपी धर्मशाल रणधीर, इंस्पेक्टर कमलेश और सब इंस्पेक्टर अनिल टीम ऊना पहुंच गई।

जैसे ही अकादमी संचालक ने दो लाख 40 हजार का चेक व 10 हजार रुपये की नगदी संदीप कुमार को दी। संजीव कुमार की गाड़ी में हो रही डील के तुंरत बाद ही विजिलेंस ऊना व धर्मशाला की संयुक्त टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया। विजिलेंस की टीम ने आरोपी संजीव कुमार ने नगदी व चैक वापिस लिया और अगामी कार्रवाई शुरू कर दी। एएसपी विजिलेंस सागर चंद मामले को लेकर जांच की जा रही है।

No comments