Breaking News

हिमाचल में भरे जाएंगे इतने पद,9700 मेधावी स्टूडेंट्स को मिलेंगे लैपटॉप

हिमाचल में भरे जाएंगे इतने पद,9700 मेधावी स्टूडेंट्स को मिलेंगे लैपटॉप

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन था. सत्र के दूसरे दिन के बाद देर शाम सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई| कैबिनेट की बैठक में हिमाचल प्रदेश में सड़कों के फोरलेन कार्यों में बाधा न पड़े, इसलिए प्रदेश सरकार इसके लिए भू-अधिग्रहण को आसान बनाने पर चर्चा की । इसके लिए प्रदेश स्तरीय यूनिट खोला जाएगा, जो विभिन्न विभागों, सरकारी एजेंसियों और भूमि मालिकों के बीच समन्वय का काम करेगा।

इसके आलावा कैबिनेट की बैठक में पीजीटी कामर्स के
277 पद भरने को भी मंजूरी दी गई। कैबिनेट ने साल 2018 के स्कूल और कॉलेजों के 9700 विद्यार्थियों को लैपटॉप देने को भी हरी झंडी दी है। बता दें कि स्कूल शिक्षा बोर्ड की मेरिट सूची में शामिल दसवीं और जमा दो कक्षा के 4400-4400 विद्यार्थियों सहित कॉलेजों के 900 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे।

स्कूल शिक्षा बोर्ड की मेरिट सूची में शामिल दसवीं और जमा दो कक्षा के 4400-4400 विद्यार्थियों सहित कॉलेजों के 900 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे।डीसी कार्यालय सोलन के लिए विभिन्न श्रेणियोें के दस पद भरने का भी फै सला लिया गया। मंडी के बालीचौकी में तहसील कल्याण अधिकारी का कार्यालय खोलने का निर्णय लिया।

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने का एजेंडा कैबिनेट में चर्चा के लिए गया| हालांकि, इस पर कोई फैसला नहीं हो सका| कैबिनेट तय करेगी कि आरक्षण किस तरह से दिया जाए, क्योंकि मंत्रिमंडल मंडल की पिछली बैठक में आरक्षण पर फैसला हुआ था.

No comments