Breaking News

Pulwama Attack: कड़ी कार्रवाई शुरू, 10 हजार जवान J-K में तैनात, छुट्टियां रद्द


अर्ध सैनिक बलों की 100 टुकड़ियां अगले दो से तीन सप्ताह में जम्मू-कश्मीर पहुंच जाएंगी. हर कंपनी में 100 ट्रूप होंगे. इस तरह से कुल 10 हजार जवानों की तैनाती की जाएगी. 

सीआरपीएफ की 45, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 बटालियन को जाने का आदेश दिया गया है. 

इनके समन्वय का काम सीआरपीएफ के आईजी को सौंपा गया है. आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी मीडिया को बताया है कि भारत बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. कुछ ऐसा होने वाला है. हालांकि, हम चाहते हैं कि भारत और पाक दोनों ही देश स्थिति को नियंत्रित करें.

पीएम मोदी यह पहले ही कह चुके हैं कि आगे की कार्रवाई सेना करेगी. उसे पूरी छूट दी गई है. इसके जवाब में पाक के पीएम ने भी यही बात दोहराई है. पाक सेना ने कहा कि वह युद्ध नहीं चाहती है, लेकिन जवाब देने के लिए तैयार है.

पीएम मोदी ने राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश कार्रवाई के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, बल्कि कश्मीर के लिए है.

पीएम मोदी ने कहा कि हम आतंकवाद और मानवता के खिलाफ लड़ने वालों के खिलाफ हैं.

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान गरीबी से लड़ाई ल़ड़ें. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री को भी हमने ऐसा ही कहा था. उन्होंने भी कहा था कि भारत एक कदम चले, तो वो दो कदम चलने के लिए तैयार हैं.

मोदी ने कहा कि पाक पीएम ने कहा कि वे पठान के बेटे हैं. सच्चा बोलता हूं. अब हमें देखना है कि वे अपने शब्दों पर खरे उतरते हैं कि नहीं.

कांग्रेस नेता पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां भी कई लोग हैं जो पाकिस्तान के पास चले जाते हैं, कहते हैं कि मोदी को हटाओ.

राहुल गांधी का बिना नाम लिए ही मोदी ने कहा कि कुछ लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को आशीर्वाद और समर्थन देने के लिए चले जाते हैं. ये वही लोग हैं, जो मुंबई हमले के बाद कुछ नहीं कर सके. जवाब ही नहीं दे सके. 

No comments