Breaking News

बाराती भी तैयार पर बर्फ ने रोक दी दूल्हे की राह, घर पर बजा शादी का बैंड-बाजा


बर्फ में फंसे दो युवाओं के लिए अपनी ही शादी में पहुंचना मुश्किल हो गया है। मंडी के योग राज और बजौरा के देवेंद्र कुमार की शादी की तैयारियां घर पर जोरों से चली हुई हैं। योग राज के घर कल से शहनाई बजने वाली है। जबकि, देवेंद्र की शादी सात फरवरी को तय है। ये दोनों अभी लाहौल में फंसे हैं। दोनों को यही उम्मीद है कि आज नहीं तो कल हेलीकाप्टर की सुविधा नसीब हो ही जाएगी और वह शादी को घर पहुंच जाएंगे, लेकिन समय निकलता जा रही है। जिला प्रशासन ने हालांकि प्राथमिकता के आधार पर योग राज और देवेंद्र कुमार के लिए हेलीकॉप्टर में सीट का प्रावधान कर रखा है।

लेकिन मौसम साथ नहीं दे रहा। योग राज केलांग में कृषि विभाग में तैनात हैं और पांच फरवरी को इनकी शादी तय है। जिला कुल्लू के बजौरा निवासी बिजली बोर्ड में बतौर कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत हैं।

इनकी शादी भी सात फरवरी को होनी है। दोनों लाहौल घाटी में टनल का मार्ग बंद और हेलीकॉप्टर की नियमित उड़ाने न होने से लाहौल में ही फंसे हुए हैं। प्रदेश सरकार की ओर से जनजातीय क्षेत्रों की ओर उड़ने वाली शीतकालीन हेलीकॉप्टर सेवा समय पर नहीं मिलने से इन दोनों दूल्हों की परेशानी बढ़ गई है।

इस बीच प्रदेश सरकार ने चार फरवरी को भुंतर-पांगी-चंबा-भुंतर के लिए उड़ान का शेड्यूल तय किया है। जबकि पांच फरवरी को लाहौल के लिए हेलीकाप्टर की चार उड़ानों का शेड्यूल जारी किया है।

इस दिन मौसम विभाग ने भी मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है। पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने कहा है कि प्रशासन को आपातकालीन हेलीकॉप्टर सेवा देकर घाटी में फंसे लोगों को राहत देनी चाहिए। उधर, मंडी डॉ. मारकंडा ने बताया कि हेलीकॉप्टर की उड़ानों में मौसम का अड़ंगा आ रहा है। प्रशासन अपनी तरफ से कोशिश कर रहा है।

No comments