Breaking News

दिल्ली में आखिरी मुकाबला, जानें कब-कहां-कैसे देखें

पिछले चार मैचों में विश्व कप के लिए टीम संयोजन के समीकरण बनने के बजाय बिगड़ने के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले पांचवें और अंतिम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (India vs Australia) में सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरेगी।
 भारत ने जब इस सीरीज में कदम रखा तो तब माना जा रहा था कि इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए उसे केवल दो स्थान तय करने हैं, लेकिन पिछले चार मैचों में टीम के कुछ कमजोर पक्ष उभरकर सामने आए जिससे विश्व कप संयोजन को लेकर थोड़ी अस्पष्टता बन गयी है लेकिन यह अच्छा है कि सही समय पर टीम प्रबंधन को तमाम पहलुओं पर मंथन करने का मौका मिलेगा। 
भारत के पास पहले दो मैच जीतने के बाद प्रयोग करने का मौका था लेकिन इसके बाद उसने अगले दोनों मैच गंवा दिए, जिससे पांचवां मैच निर्णायक बन गया है। ऐसे में विराट कोहली और टीम का मुख्य लक्ष्य सीरीज जीतना बन गया है, क्योंकि वह पिछले तीन वर्षों के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। भारत ने पिछले तीन वर्ष में जो 13 द्विपक्षीय सीरीज खेली हैं, उनमें से 12 में जीत दर्ज की है। 

No comments