Breaking News

कुल्लू में तंदूर से लगी आग में झुलसे दो बच्चे


कुल्लू। उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत नोहांडा के गांव टलिंगा में बुधवार सुबह अचानक तंदूर से भड़की आग की चपेट में दो बच्चे आ गए। इसके साथ ही मकान का एक हिस्सा भी जल गया। हालांकि ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। अन्यथा बड़ा हादसा पेश आ सकता था।
जानकारी के मुताबिक नोहांडा पंचायत के गांव टलिंगा में घनश्याम सिंह पुत्र अमर चंद बुधवार सुबह परिवार के साथ खेतों में काम करने गया हुआ था। घर पर उसका डेढ़ साल का बेटा हरीश और साढ़े चार साल की बेटी डिंपल थे।
   ठंड के चलते घर में तंदूर भी जला था। अचानक बच्चों के माता-पिता ने घर के एक हिस्से से धुआं उठता देखा। इसके बाद वह ग्रामीणों के साथ घर की ओर दौड़े। कड़ी मशक्कत के पश्चात आग पर काबू पाया व बच्चों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों बच्चे आग में झुलस गए थे। रिहायशी मकान का एक हिस्सा भी पूरी तरह आग में जल गया। बच्चों को उपचार के लिए बंजार अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, इस संबंध में एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज की ओर से फौरी राहत के रूप में दोनों बच्चों के परिजनों को पांच-पांच हजार रुपये दिए। एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज ने कहा कि मौके का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग की टीम को भेज दिया गया है। उधर, बंजार थाना प्रभारी एएसआई चमन ठाकुर ने कहा कि जांच में आग लगने का कारण घर पर रखा तंदूर माना जा रहा है। इससे दो बच्चे भी झुलस गए हैं। मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

No comments