Breaking News

चंबा:लोकतंत्र की मजबूती को करें मतदान


चंबा:राष्ट्र की मजबूती में सरकार की भूमिका अहम होती है और अच्छी सरकार चुनने में मतदाता की भूमिका अहम मानी जाती है। इसलिए खुलकर मतदान करें और एक बेहतर और सशक्त सरकार चुनने में भागीदार बने। शनिवार को स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता ईवीएम एवं वीवीपैट संबंधी जानकारी देने के लिए मिलेनियम पॉलीटेक्नीक कालेज चंबा (सिद्धपुरा) में आयोजित किए गए जागरूकता कार्यक्रम में ईवीएम, वीवीपैट व मतदाता जागरूकता टीम ने अध्यनरत विद्यार्थियों अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों को मतदान को लेकर महत्त्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।

इस दौरान नोडल अधिकारी चंबा विधानसभा क्षेत्र प्रोफेसर अविनाश ने कहा कि खुलकर करें मतदान तभी लोकतंत्र बनेगा महान के नारे को चरितार्थ करते हुए विशेष जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि लोकतंत्र की मुख्य कड़ी जागरूक मतदाता है।

मतदाता ही लोकतंत्र का मुख्य आधार हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार चुनने का अधिकार मतदाताओं के हाथ में होता है। इसलिए मजबूत राष्ट्र बनाने एवं अच्छी सरकार चुनने की जिम्मेदारी भी मतदाता की होती है।

लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने के लिए मतदाताओं को अपने अधिकार एवं कर्त्तव्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। इसके अलावा विद्यार्थियों को ईवीएम व वीवीपैट की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया गया।

No comments