Breaking News

12 साल के छात्र की बैट से पीटकर की हत्या, परिजनों को बिना बताए स्कूल परिसर में दफनाया शव


त्तराखंड स्थित देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ रहे 12 वर्षीय छात्र को , उसी स्कूल में पढ़ रहे कक्षा 12वीं के दो छात्रों ने प्रताड़ित कर, बैट से पीट-पीटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी।
बिस्कुट चुराने का लगाया गया था आरोप

पुलिस ने बताया कि दोनों छात्रों ने 12 वर्षीय लड़के पर बिस्कुट चुराने का आरोप लगाकर उसे क्लास रूम में स्टंप और बैट से पीटकर उसे वहीं छोड़ दिया था। जबकि वह छात्र उस वक्त एक आउटिंग पर थे। घायल छात्र को कई घंटों बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। स्कूल प्रशासन ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराए बिना उसे स्कूल परिसर में ही दफना दिया।

स्कूल प्रशासन ने की मामले को दबाने की कोशिश

छात्र का शव तब तक क्लास रूम में पड़ा रहा जब तक की वार्डन की नजर उस पर नहीं पड़ी। देहरादून एसएसपी (SSP) निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छात्र को न केवल देर से अस्पताल पहुंचाया गया, बल्कि स्कूल प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश भी की गई । परिजनों को बिना बताए ही दफना दिया छात्र का शव।

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण की चेयरपर्सन (USCPCR) उषा नेगी ने बताया कि ‘स्कूल प्रशासन ने मामले को छिपाने की हर संभव कोशिश की। घटना 10 मार्च को हुई और 11 मार्च को हमें इसका पता चला। फिर भी, जब हमें पता चला और हम स्कूल पहुंचे तो विद्यालय प्रबंधन ने बिना पोस्टमॉर्टम कराए छात्र के शव को कैंपस में ही दफना दिया था। उन्होंने बताया कि छात्र के परिजनों को भी इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि उनके बच्चे की मौत हो चुकी है। स्कूल प्रशासन द्वारा कैंपस छोड़ने के लिए सभी छात्रों की अनुमति रद्द कर दी गई है और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

No comments