Breaking News

मंडी: 70 सवारियां लेकर जा रही ओवरलोडिड HRTC की बस पहाड़ी से टकराई.. और फिर


हिमाचल प्रदेश में ओवरलोडिंग की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. लेकिन चालक सबक नहीं ले रहे हैं. ताजा घटनाक्रम मंडी जिला के सुंदरनगर का है. यहां डोलधार-सुंदरनगर रूट पर चलने वाली एचआरटीसी की बस की बीच रास्ते में कमान टूट गई और बस पहाड़ी से जा टकराई. हालांकि, चालक होशियारी नहीं दिखाता तो एक बड़ा हादसा सकता था.

जानकरी के अनुसार, शुक्रवार सुबह 9 बजे एचआरटीसी की बस डोलधार से सुंदरनगर में लिए निकली. सुंदरनगर में बस पहले से ही सवारियों से खचाखच्च भरी थी. महामाया मंदिर के समीप बस में खराबी आ गई और चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस साथ लगती पहाड़ी से जा टकराई. बस जैसे ही पहाड़ी से टकराई तो चीख-पुकार मच उठी.

चालक ने दिखाई सूझबूझ वहीं,
दूसरी तरफ गहरी खाई थी, अगर चालक सूझबूझ नहीं दिखाता तो बस गहरी खाई में लुढ़क सकती थी. बस में करीब 70 के लगभग सवारियां सवार थी, जिनमें स्थानीय कॉलेज छात्र और अपने कामकाज पर पहुँचने वाले लोगों सहित छोटे बच्चे मौजूद थे. इन्हें मामूली चोट आई हैं.

खटारा बसें भेजता है विभाग:
सवारियों ने खेद जताते हुए बताया कि परिवहन विभाग रूट पर लगातर ख़टारा बसें भेजता है. लोगों ने कहा कि कई बार विभाग से इस रूट पर और बसें चलाने की मांग की गई है, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया है. एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि बस की कमान टूटने से हादसा पेश आया है, अगर बस में ओवरलोडिंग थी तो उस की जाँच की जाएगी. लोगो की मांग पर रूट पर अन्य बस भी चलाई जाएगी.

No comments