Breaking News

लड़कियाँ प्रेगनेंसी के दौरान जरूर करती है ये काम, आप भी जान लें


गर्भवस्था के दौरान महिलाओं को कई चीजें अच्छी लगने लगती है। प्रेगनेंसी के दौरान डॉक्टर और परिवार वाले ताजे फलो और हरी सब्जिया खाने की सलाह देते है पर क्या आप जानती है प्रेगनेंसी में कौन सा फ्रूट खाना चाहियें और कौन सा नहीं। अगर आप यह बात नहीं जानती तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी है।

प्रेग्नेंसी में क्या है सबसे जरूरी:

# मुसम्मी खाने में बहुत स्वादिष्ट लगती है मुसम्मी में अनेक प्रकार के एंटीऑक्‍सीडेंट होते है जो गर्भ में फल रहे शिशु के लिए बहुत लाभकारी होते है।

# फलो का राजा आम अनेक गुणों से भरपूर है आम में विटामिन ए और सी भरपूर मात्रा में होते है और साथ ही यह फल पाचन के लिए भी अच्छा होता है। प्रेगनेंसी के दौरान यह फल खाया जा सकता है।

# सेब में अनेक प्रकार के पोस्टिक तत्व होते है। यह फल शरीर के लिए सभी तरह से उपयोगी है| डॉक्टर तो विशेष रूप से प्रेगनेंसी में सेब खाने की सलहा देते है। यह फल शरीर को मजबूती देता है।

# अनेक प्रकार के विटामिन और प्रोटीन से युक्त यह फल प्रेगनेंसी के दौरान फायदेमंद होता है। संतरे का स्वाद खट्ठा और मीठा होता है इसीलिए औरते इस फल को काफी शौक से खाती है।

# प्रेगनेंसी के दौरान अक्सर महिलाओं में कब्ज की समस्या देखने को मिलती है। केला सुपाच्य होता है। इसे खाने से पेट साफ़ हो जाता है जिससे कब्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है।

No comments