Breaking News

बाल-बाल बचे नंबर एक गेंदबाज बुमराह, वर्ल्ड कप से पहले खत्म हो जाता क्रिकेट करियर



वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बहुत कम समय बाकी रह गया है। इसके मद्देनजर भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बिल्कुल गंभीर नजर नहीं आ रहा है। इसका जीता-जागता उदाहरण उस वक्त सामने आया जब टीम इंडिया डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह घायल होने के बावजूद मैदान पर गेंदबाजी करते नजर आए।

बुधवार को चेन्नई के खिलाफ मुंबई की टीम जब फील्डिंग करने उतरी तो सबकी नजरें दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर जाकर रुक गई। टेलीविजन स्क्रीन पर भी साफ नजर आ रहा था कि बुमराह की आंख पर सूजन है। आंख के ठीक नीचे एक गहरे काले रंग का निशान भी था। बुमराह को यह चोट मुंबई इंडियंस के प्रेक्टिस सेशन के दौरान लगी।

सूत्रों के मुताबिक बुमराह की आंख पर फील्डिंग करते वक्त गेंद जा लगी जिससे उसमें सूजन आ गई और काला निशान भी पड़ गया। इसके बावजूद प्लेइंग इलेवन में उनका इस्तेमाल किया गया। फैंस को बता दें कि अगले महीने से शुरू होने वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड संभावित खिलाड़ियों की सूची तैयार करेगा। लेकिन बुमराह लगातार मैदान पर घायल हो रहे हैं।

इस सीजन में बुमराह एक हफ्ते में बुमराह दूसरी बार चोटिल हुए हैं। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनके कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे और फिर बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे। चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और उन्होंने अगले मैच में फिर ग्राउंड पर उतरे।

गौलतलब है कि सूर्यकुमार यादव (59) की शानदार अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पांड्या (3 विकेट) व लसिथ मलिंगा (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने बुधवार को चेन्नई के विजयी रथ को रोक दिया। वानखेडे़ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान मुंबई ने इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगा चुकी चेन्नई को 37 रन से हराया।

No comments