Breaking News

दिल्ली व शिमला के बीच बंद हुईं उड़ानें, जानिए क्या है वजह


नई दिल्ली व शिमला के बीच ऑप्रेशनल कारणों के चलते रविवार को हवाई जहाज उड़ान नहीं भर पाया। सूचना के अनुसार अब सोमवार को भी नई दिल्ली व शिमला के बीच फ्लाइट बंद रहेगी। फ्लाइट 2 दिनों के लिए बंद की गई है। नई दिल्ली से शिमला के लिए फ्लाइट 2 दिनों के लिए बंद होने के पीछे ऑप्रेशनल कारण बताए जा रहे हैं। मंगलवार से यह फ्लाइट पुन: बहाल होने की उम्मीद है। समर सीजन के दौरान नई दिल्ली से शिमला के बीच जारी उड़ानों का खासा क्रेज देखने को मिल रहा था। बीते कुछ दिनों से जारी हवाई सेवा का यात्री लुत्फ उठा रहे थे और काफी संख्या में यात्री नई दिल्ली से शिमला हवाई जहाज में पहुंच रहे थे। हालांकि करीब डेढ़ माह से नई दिल्ली से शिमला के बीच नियमित रूप से हवाई सेवा नहीं हो पा रही है।
13 मार्च को भी बंद हुई थी हवाई सेवा

बीते मार्च माह में हवाई जहाज को आवश्यक मुरम्मत कार्य के लिए भेजा गया था जिसके चलते 13 मार्च से हवाई सेवा बंद हो गई थी। इसके बाद उम्मीद जताई गई थी कि मार्च माह के अंतिम सप्ताह में हवाई सेवा बहाल हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। इसके बाद अप्रैल माह में हवाई सेवा बहाल हुई थी और नई दिल्ली व शिमला के बीच बीते कुछ दिनों से हवाई सेवा सुचारू रूप से जारी थी लेकिन अब 2 दिनों के लिए फिर से हवाई सेवा बंद करनी पड़ी है। बीते वर्ष दिसम्बर माह में विंटर सीजन को देखते हुए नई दिल्ली व शिमला के बीच जारी हवाई सेवा की समयसारिणी में बदलाव किया गया था। सॢदयों के चलते यात्रियों की सुविधा के लिए समयसारिणी में बदलाव किया गया था।

समर सीजन में रोजाना भरी रहती हैं सभी सीटें: नई दिल्ली व शिमला के बीच अधिकांश दिनों में सभी सीटें भरी होती हैं। समर सीजन में नई दिल्ली व शिमला के बीच एयर इंडिया की फ्लाइट सुबह 6.15 बजे नई दिल्ली से रवाना होती है और सुबह 7.25 बजे शिमला स्थित जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पहुंचती है। इसके बाद शिमला से फ्लाइट सुबह 7.45 बजे शिमला स्थित जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से रवाना होती है और सुबह 8.55 बजे नई दिल्ली पहुंचती है।

No comments