Breaking News

जीत के बाद बोले महेंद्र सिंह धोनी, मुझे कोई आपत्ति नहीं कि आप किस टीम का समर्थन कर रहे हैं


चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की शानदार 75 रनों की पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 रनों से हरा कर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. 175 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को शुरुआत में ही बड़े झटके लगे. राजस्थान रॉयल्स ने महज 14 रन पर तीन विकेट खो दिए थे.

16 ओवर के बाद राजस्थान को जीत के लिए 23 गेंदों पर 56 रन की दरकार थी. लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर कृष्णप्पा गौतम 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बेन स्टोक्स 26 गेंद पर धमाकेदार 46 रनों की पारी खेली और 19वें ओवर में ब्रावो का शिकार बने. इसके बाद चेन्नई ने आसानी से ये मैच अपने नाम कर लिया.
मैच के बाद क्या बोले महेंद्र सिंह धोनी

उन्होंने कहा, “हम एक साझेदारी करना चाहते थे. हमें पता था कि मैदान पर कुछ ओस है. हमें पता था कि खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा ये और बढ़ेगा. हम आखिरी तक बल्लेबाजी करना चाहते थे. हम आखिरी कुछ ओवरों में तेजी से रन बना लेते साथ ही हम एक साझेदारी हासिल करना चाहते थे”
अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में क्या कहा,

“हमारे पास एक स्थिर इलेवन है और राजस्थान के पास ज्यादा लेफ्ट हैंड बल्लेबाज थे इसलिए हमने मिच सेंटनर को खिलाया. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा सभी को अधिक मौके मिलेंगे.गेंदबाज अपनी योजनाओं को बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं”

“शुरू में मुझे लगा कि हम देखेंगे कि तेज गेंदबाज कैसे गेंदबाजी करेंगे ताकि हम स्पिनरों को ला सकें. जडेजा और सेंटनर को इसमें मुश्किल हुई”

घर की फ्रेंचाइजी को हमेशा विपक्ष की तुलना में अधिक समर्थन मिलेगा


“घर की फ्रेंचाइजी को हमेशा विपक्ष की तुलना में अधिक समर्थन मिलेगा. यहीं से खेल की भावना आती है – भीड़ हमेशा घरेलू टीम के पीछे होती है. यही बात क्रिकेट को काफी दिलचस्प बनाती है”

“हमें घास को पतला करने की जरूरत थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक नियंत्रणीय कारक है. जब आप मैदान पर होते हैं और मैच देखने के लिए पैसे खर्च करते हैं, मुझे कोई आपत्ति नहीं है कि आप किस टीम का समर्थन कर रहे हैं”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

No comments