Breaking News

हिमाचल प्रदेश के इस जिले में हवा में लटकी वोल्वो बस, यात्रियों के गले में अटकीं सांसें..


हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में मुबारकपुर रोड पर बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एक वोल्वो बस सड़क किनारे बने पैरापिट को तोड़ती हुई हवा में लटक गई और साथ बने स्कूल पर गिरने से बाल-बाल बच गई। गनीमत रही कि हादसे के समय स्कूल बंद था और बच्चों की चहल-पहल नहीं थी। पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन से बस को निकलवाया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वोल्वो बस दिल्ली से बैजनाथ जा रही थी। भरवाईं आर्यन इंटरनेशनल स्कूल के गेट के नजदीक बने पैरापिट को तोड़ती हुई बस दूसरे पैरापिट के सहारे हवा में लटक गई और बस की टक्कर से टूटा हुआ पैरापिट व पत्थर स्कूल को जाने वाले रास्ते में जा गिरे।

बस की टक्कर की आवाज सुनकर स्कूल के एमडी संजय भारद्वाज व अन्य स्टाफ भी मौके की ओर दौड़े। जिस जगह पर ये हादसा हुआ है उसकी दूसरी तरफ सड़क किनारे एनएच डंगे लगाने का काम कर रहा है जिस कारण रेत बजरी और अन्य सामान सड़क पर फेंका हुआ है। इस वजह से सड़क भी काफी तंग है।

बस चालक शशि कुमार ने बताया कि जब वे भरवाईं की ओर जा रहे थे तो भरवाईं की तरफ से एक टेम्पो ट्रेवलर आ रही थी जिसको बचाने के चक्कर में उन्होंने गाड़ी को घुमा दिया और गाड़ी पैरापिट से जा टकराई। बस में करीब 12 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को दूसरी बस में बैठाकर भेजा गया। अगर हादसे के दौरान स्कूल के बच्चों की चहल-पहल होती तो कोई बड़ी घटना घट सकती थी।

फिलहाल इस हादसे में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं लगी है। एसएचओ जगबीर ठाकुर ने बताया कि किसी गाड़ी को बचाने के कारण बस चालक ने बस को स्कूल वाली तरफ बने पैरापिट में दे मारा जिससे एक पैरापिट टूटकर स्कूल के रास्ते में जा गिरा जबकि दूसरे पैरापिट के सहारे बस अटक गई। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

No comments