Breaking News

लगभग डेढ़ साल बाद विंडीज़ टीम में हुई आंद्रे रसेल की वापसी, विश्वकप के लिए टीम का ऐलान


30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के लिए आखिरी टीम विंडीज़ ने भी अपने 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया है. वेस्टइंडीज़ की इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज़ ऑल-राउंडर आंद्रे रसेल की वापसी हुई है. रसेल को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम दिया गया है.

आंद्रे रसेल ने हाल में आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है, उन्होंने अब तक खेले कुल 9 मैचों में 218 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए हैं. जिसके बाद विंडीज़ बोर्ड के चयनकर्ताओं ने ये फैसला लिया.

रसेल ने वेस्टइंडीज़ टीम के लिए साल 2018 जुलाई में आखिरी वनडे खेला था, जिसके बाद अब उन्हें सीधे विश्वकप की टीम में जगह मिल गई है.

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के अंतरिम चेयरमैन रॉबर्ट हायन्स ने कहा, ''जेसन होल्डर जैसे कप्तान और लोअर मिडिल ऑर्डर में आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों के होने से हमारी बल्लेबाज़ी को अधिक शक्ति मिलेगी. जिससे हमारे विश्वकप जीत की संभावनाएं अधिक बढ़ गई हैं.''

साथ ही टीम में आंद्रे रसेल को चुने जाने पर उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ दिन पहले आंद्रे रसेल से बात की थी. उसको घुटने के पीछे कुछ दर्द था लेकिन उसने कहा कि वो विश्व कप तक फिट हो जाएगा. उसने काफी रन बनाए हैं और हम उसे बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर इस्तेमाल करेंगे.'

रसेल के अलावा क्रिस गेल को भी टीम जगह दी गई है. इसके अलावा टीम में कई युवा खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है.


विश्वकप के लिए विंडीज़ की टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एश्ले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, एविन लुइस, फैबियन एलेन, कीमर रोच, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, शाई होप, शैनन गैब्रियल, शेल्डन कोटरेल, शिमरॉन हेटमेयर.

No comments