Breaking News

धोनी का खुलासा, पंत की मदद से लगाए आखिरी दो गेंदों में दो छक्के


इंडियन टी-20 लीग में बुधवार को 50वां मुकाबला खेला गया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई और दिल्ली के बीच मुकाबले में चेन्नई ने मैच को अपने नाम किया।

इस मैच में एक बार फिर से चेन्नई को अपने कप्तान धोनी का साथ मिला। चोट के बाद टीम में वापसी करते हुए धोनी बने मैन ऑफ द मैच। धोनी ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से एक बार फिर से सभी को हैरान किया।

धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 22 गेंदों में 44 रन बनाए। उन्होंने आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े।

छक्के में पंत ने की मदद: मैच के बाद जब धोनी से आखिरी दो छक्के के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो दो छक्के उन्होंने पंत की गलती की वजह से लगाए।

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने जब उनसे पूछा कि उन्होंने छक्का लगाने कि लिए सिंगल लेने का जोखिम क्यों लिया। तब इस पर धोनी ने कहा, “रायडू उसी समय बल्लेबाजी करने आए थे, इसलिए उनके लिए शॉट लगाना आसान नहीं था। यहां पर पंत ने मेरी मदद की, उसने ग्लब्स नहीं उतारे थे इसलिए मैं रन ले सका।”

पंत को धोनी की सलाह: धोनी ने इशारों-इशारों में जहां पंत की गलती बताई वहीं उन्हें सुझाव भी दे दिए। धोनी ने कहा कि पंत ने उस दौरान दोनों ग्लब्स पहने हुए थे जिससे स्टम्स पर गेंद मारना आसान नहीं था।

धोनी अक्सर विकेटकीपिंग करते समय आखिरी के ओवरों में एक ही ग्लब पहनते हैं जिससे उन्हें खिलाड़ी को रनआउट करने में कोई परेशानी न हो। लेकिन पंत ने ऐसा नहीं किया और इसीलिए धोनी को एक रन लेने का मौका मिल गया और उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए। धोनी का कहना था, “छोटी छोटी बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो जाता है। आप टेनिस बॉल क्रिकेट से सीख सकते हैं। इसके बाद भी आपको अपने बेसिक्स सही रखने होंगे। अगर आप वहीं अटके रहे तो ऐसे गलतियां करते रहेंगे। बेसिक्स पर बने रहना बहुत जरूरी है।”

आखिरी ओवर में पंत गलती और धोनी का धमाल: दरअसल आखिरी ओवर में चेन्नई की टीम का स्कोर 164 रन हो गया था। तीन गेंदों के बाद धोनी को रिस्क उठाते हुए सिंगल लेना पड़ा। रायडू बल्लेबाजी करने के लिए उसी वक्त आए थे इसलिए धोनी चाहते थे कि स्ट्राइक उनके पास रहे। ट्रेंट बोल्ट ने चौथी गेंद वाइड फेक दी। यहां पर धोनी ने एक बार फिर अपनी चतुराई दिखाई और रायडू को सिंगल लेने का इशारा कर दिया। पंत यहां धोनी को रनआउट करने से चूक गए। इसके बाद अगली दो गेंदों पर छक्का मार कर धोनी ने टीम का स्कोर 179 रन कर दिया।

No comments