Breaking News

एक माह से मैडीकल कालेज अस्पताल में नहीं हो रहे थायराइड के टैस्ट


मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में थायराइड के टैस्ट करीब एक माह से बंद पड़े हैं। इस वजह से थायराइड के रोगियों को इस टैस्ट के लिए बाजार का रुख करना पड़ रहा है। लोगों की यह समस्या पिछले करीब एक माह से पेश आ रही है। उधर, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि चम्बा मैडीकल कालेज अस्पताल में इस टैस्ट के लिए जो मशीन लगाई गई है उसमें उसकी कंपनी की कीट प्रयोग में लाई जा सकती है जिस कंपनी की मशीन है।

चूंकि उक्त कंपनी की कीट करीब 6 हजार रुपए की है जिस वजह से यह समस्या बनी हुई है, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन चाहते हुए भी इस समस्या से पार नहीं पा रहा है। जानकारी के अनुसार करीब एक माह से यह टैस्ट बंद होने के चलते लोगों को न सिर्फ ऊंचे दाम चुकता करके यह टैस्ट करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है बल्कि उन्हें इस टैस्ट की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए एक सप्ताह का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

सरकारी अस्पताल में जहां इस टैस्ट के एवज में 200 रुपए लिए जाते हैं तो वहीं गरीब व सरकारी विभिन्न योजनाओं के पात्र लोगों को मुफ्त में इस टैस्ट की सुविधा मुहैया करवाई जाती है लेकिन मैडीकल कालेज अस्पताल में इस टैस्ट व्यवस्था के ठप्प पड़ा होने के चलते बाजार में 600 रुपए देकर यह टैस्ट करवाने के लिए लोग मजबूर हैं, ऐसे में जिला चम्बा में मौजूद विभिन्न निजी प्रयोगशालाओं द्वारा इस टैस्ट के नाम पर मोटी चांदी कूटी जा रही है।

No comments