Breaking News

जीवन मंत्र: किसी को भी नहीं बतानी चाहिए अपनी जिंदगी की ये पांच बातें



व्यक्ति  के जीवन में सुख और दुख आते जाते रहते हैं। यह जीवन का हिस्सा है। विपरीत परिस्थितियां आने पर व्यक्ति को कभी भी घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। लेकिन कुछ जीवन की बातें ऐसी होती हैं जिसे कभी भी किसी अन्य व्यक्ति को नहीं बतानी चाहिए।

गुरुमंत्र: अगर आपने किसी गुरु से कोई मंत्र ले रखा है इसे गुफ्त ही रखना चाहिए। गुरु मंत्र तब ही सिद्ध होते हैं जब इन्हें दूसरों स से छिपा कर रखा जाए।

दान: शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व बताया गया हैं। ऐसा माना जाता है कि जो लोग गुप्त दान करते उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। दूसरों को बताकर दान करने से फल नहीं मिलता।

पति-पत्नी के बीच की बातें: पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद को कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए। आपके आपसी झगड़े का लाभ कभी भी उठा सकता हैं।

आयु: खुद को जवान दिखाने के लिए काफी लोग अपनी उम्र दूसरों से छिपाते हैं।आयु छिपानी चाहिए,लेकिन दूसरों की तुलना में खुद से आयु छिपाना ज्यादा फायेदमंद होता है। अपनी उम्र को खुद से हावी नही होने देने से ऊर्जा और उत्साह में कमी नही आती।

औषधि: दवाइयां को अन्य लोगों से छिपाकर रखेंगे तो इसका असर जल्दी दिखेगा साथ ही दवा को रोशनी और गर्मी से भी दूर रखना चाहिए ताकि दवा असरदार बनी रहती है।

No comments