Breaking News

मिनी स्विट्जरलैंड खज्जियार में उमड़ी पर्यटकों की भीड़

khajjiar
khajjiar
Dalhousie : मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से विख्यात पर्यटन स्थल खज्जियार रविवार को बड़ी संख्या में सैलानियों की भीड़ उमड़ी। खज्जियार से राहत पाने के लिए यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे है। उन्होंने देवदार से घिरे खज्जियार मैदान को निहारा। साथ ही यहां की प्रसिद्ध झील के किनारे भी पहुंचे। पिछले करीब एक सप्ताह से यहां पर्यटकों की आवाजाही जारी है। वहीं दूसरी ओर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से स्थानीय दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे। लगातार पर्यटकों की आवाजाही के दुकानदारों को कारोबार चल निकला है।

गौरतलब है कि निचले क्षेत्रों में गर्मी बढ़ना शुरू हो गई है। इसके चलते अब खज्जियार में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ती जा रही है। पर्यटक पूजा सोनी, अंजू राणा, तोषी शर्मा, सुनील देव, राजन सिंह, उपमा देवी और राशि शर्मा ने बताया कि निचले क्षेत्रों में गर्मी बढ़ती जा रही है। ऐसे में खज्जियार में पहुंचकर उन्हें राहत मिली।

उन्होंने कहा कि गर्मियों का मौसम शुरू होते ही वे हर साल खज्जियार की सुंदरता को निहारने पहुंचते है। कुल मिलाकर पर्यटन स्थल खज्जियार में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि खज्जियार में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है। जो पिछले एक सप्ताह से जारी है। पर्यटन सीजन शुरू होने से यहां हर साल दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मुंबई से पर्यटक पहुंचते हैं।

No comments