Breaking News

48 मिनट के भाषण में पीएम मोदी के कांग्रेस पर 10 बड़े हमले


PM नरेंद्र मोदी ने मंडी की चुनावी रैली में कांग्रेस पर दस बड़े हमले बोले। पीएम ने अपने 48 मिनट के भाषण में (3:49 से 4:37 बजे तक) महागठबंधन के लिए महामिलावटी जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के हर इंसान पर मुझे प्यार का अधिकार है। आज पूरी दुनिया भारत की ताकत का लोहा मान रही है।

पुलवामा में हमारे जवान शहीद हुए। पूरे हिमाचल में आक्रोश था। आपके चौकीदार ने आपकी आवाज, आपकी भावनाओं की कद्र की। वीर जवानों ने सीमा पारकर आतंकियों को मारा। सेना को हमने खुली छूट दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को हमारी सेना पर भरोसा नहीं है। सर्जिकल स्ट्राइक की तो कांग्रेस ने मुझे कोसना शुरू कर दिया। कांग्रेस और उसके साथी कैसी राजनीति चाहते हैं आपको जानना जरूरी है।

कांग्रेस और महामिलावटी लोग अलगाववादियों से बात करने को कहते हैं, राष्ट्रद्रोह कानून खत्म करने की बात करते हैं और सेना के जवानों से विशेष शक्तियां छीनने की बात कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 2016 में भी वीर सपूतों ने सर्जिकल स्ट्राइक की लेकिन कांग्रेस को यह पच नहीं रहा है।

पीएम ने कहा कि मंडी के लोगो आप ख्याल रखें कि यहां कांग्रेस की जमानत जब्त होनी चाहिए। कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है। हिमाचल वीर माताओं और वीरों की भूमि है। शायद कोई ऐसा परिवार होगा यहां जो सीमा पर नहीं हो। सेना के अपमान की आदत कांग्रेस को हमेशा रही है। आपका चौकीदार चौकन्ना है। वह रैंक वन पेंशन भाजपा ने लागू किया।

कांग्रेस इसे 40 सालों तक पूरी नहीं कर पाई। कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन के नाम पर सैनिकों से धोखा किया। 35 लाख करोड़ हमने सैनिक परिवारों को पहुंचाए तथा कांग्रेस ने कागजों में 500 करोड़ बताए। सैनिकों को हमने बुलेट प्रूफ वर्दी दी। 1984 में सिख दंगों का न्याय देने का हमारी सरकार काम कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि सिख दंगो का कत्लेआम हुआ तो हुआ। इतनी संवेदनहीनता वाले लोगों को जितनी सजा दी जाए वो कम है।

कांग्रेस ने हिमाचल में भी ऐसी जड़ें लगाई हैं और भाजपा इन जड़ों का उखाड़ फेंकेगी। हिमाचल में टूरिज्म का हब है। मनाली में मैंने भी पैरागलिडिंग की है। मेरे दोस्त रोशन ठाकुर से मैंने पैरागलिडिंग सीखी है। रोशन की बेटी अवॉर्ड लाई तो देश के प्रधानमंत्री का सीना चौड़ा हो गया।

बिलासपुर रेल लाइन, रोहतांग टनल जैसी योजनाओं को गति दी जा रही ही। मोबाइल फोन हिमाचल के गांव गांव पहुंच गया है। प्रदेश में पर्यटन भी और बढ़ेगा। हस्त शिल्प, होटल और चाय वालों को इसका लाभ होगा। 1 लाख करोड़ पर्यटक विदेशों से देश में आ रहे हैं। घर के बेटे को जैसे संभालते हैं उसी तरह हिमाचल ने मुझे संभाला है।

पीएम ने कहा कि 23 मई को चुनावों के नतीजे आएंगे तो फिर एक बार मोदी सरकार। रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए मैं ही आ रहा हूं। जीएसटी के बाद खाने पीने से टैक्स कम होने से यहां भी लाभ मिल रहा है।

मोदी ने नारे लगवाए हुए कहा कि अबकी बार, भीड़ से आवाज़ आई चौकीदार। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 2014 लोस चुनाव जिताया, 2016 हिमाचल विस चुनाव जिताया और अब हैट्रिक की बारी है।

पीएम ने कहा कि हिमाचली व्यंजन सेपो बड़ी की याद नहीं भूल सकता। सेपो बड़ी यहां काफी खिलाया करते थे। अगली बार आऊंगा तो पैक करवा कर ले जाऊंगा। पीएम मोदी ने कहा कि कभी अटल के साथ आता था। 2014 के बाद आज फिर आशीर्वाद मांगने आया हूं।

No comments