Breaking News

नहाते समय पानी में डाल लें ये एक चीज़, मिलेगा जबरदस्त लाभ


हर व्यक्ति चाहता है की समाज में उसकी इज्जत बनी रहे और सब उसका सम्मान करें। हम चाहते हैं कि जहां भी हम जाएं वहां हमारे ही चर्चे हों और सभी लोग हमें इज्जत दें। लेकिन जब परिस्थितियां आपके अनुरूप नहीं होती हैं तब आपका मान सम्मान किसी कारण वश गिरता चला जाता है। ज्योतिषशास्त्र में आपकी हर बात का समाधान है, यदि आपकी भी परिस्थितियां विपरित चल रही है और आपके मान-सम्मान में कभी है और आप चाहते हैं कि लोग आपकी इज्जत करें तो आपको मान सम्मान प्राप्ति के उपाय करना चाहिए।

आइए जानते हैं वे उपाय... मान-सम्मान पाने के लिए करें ये उपाय
1. सुबह नहाते के पानी में इन 7 चीज़ों में से कोई एक चीज़ गुड़, सोने की कोई वस्तु, हल्दी, शहद, शक्कर, नमक, पीले फूल डाल दें, ऐसा करने से व्यक्ति को मनचाहे सम्मान की प्राप्ति होती है।

2. हर दिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के पात्र में जल भरकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

3. दुर्गा सप्तशती के द्वादश अध्याय का नियमित पाठ करें, इस उपाय को नियमित रूप से करने पर व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।

4. प्रतिदिन पक्षियों को दाना खिलाएं, ऐसा करने से भी सम्मान में वृद्धि होती है।

5. रात में सोते समय अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में थोड़ा सा पानी रख लें और सुबह इस पानी को घर के बाहर डाल दें। ऐसा करने से भी खूब प्रतिष्ठा और यश की प्राप्ति होती है।

6. समाज में मान सम्मान की प्राप्ति के लिए कबूतरों/चिड़ियों को चावल-बाजरा मिश्रित करके डालें, बाजरा शुक्रवार को खरीदें व शनिवार से डालना शुरू करें।

7. समाज में उचित मान सम्मान प्राप्ति के लिए रात में सोते समय सिरहाने तांबे के बर्तन में जल भरकर उसमें थोड़ा शहद के साथ कोई भी सोने/चांदी का सिक्का या अंगूठी रख लें फिर सुबह उठकर प्रभु का स्मरण करने के बाद सबसे पहले बिना कुल्ला किए उस जल को पी लें। इस उपाय को करने से जल्दी ही आपकी यश, कीर्ति बढ़ने लगेगी।

No comments