Breaking News

आपकी स्किन की चमका देगा गुलाब जल, ऐसे करें इस्तेमाल

skin-glow-tips-in-hindi
skin-glow-tips-in-hindi

चमकती निखरी हुई त्वचा किसको नहीं चाहिए लड़का हो या लड़की आज कोई भी ऐसा नही है जो अपनी स्किन पर ध्यान नही देता हो पर जिस तरह से आज प्रदूषण और धूल मिट्टी बढ़ती जा रही है साथ ही पृथ्वी की ओज़ोन परत भी इतनी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई है की धूप भी हमारी स्किन की सीधी दुश्मन बनती जा रही है ऊपर से व्यस्तता और खानपान भी इतना दूषित है और ना ही ठीक से खाने पीने का हमारे पास समय है और इन सभी के चलते हम हमारी स्किन को दिनों दिन खराब होते देख रहे हैं पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है ।

आज हम आपको एक बहुत ही आम सी चीज़ का इस्तेमाल करने के बारे मे बताने जा रहे जो की आप रोज मर्रा की जिंदगी में काम तो लेते हैं पर आपको शायद नही पता की इसका सही तरीका क्या है और यह आपकी स्किन से जुड़ी परेशानियों को किस तरह से दूर कर सकती है । आइये जानते हैं की क्या है वह और कैसे काम करती है वह चीज़ क्या है इसको स्तेमाल करने का सहो तरीका ।गुलाब जल इसको अप रोज काम में लेते होंगे पर इसका सही तरीका क्या है शायद आपको शायद पता नही है यह बहुत ही काम की चीज़ है यह आपकी आँखों को भी साफ करने के काम आता है ।

अपनी स्किन में चमक लाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले, अब इसमें थोड़ा गुलाबजल, गुलाब की पंखुड़ियां डालकर रात भर के लिए छोड़ दे, सुबह उठने पर सुबह इसे पीस लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और थोड़ी देर लगा कर रहें कम से कम 20 मिनिट रखें यह और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें इससे आपकी स्किन पर निखरी हुई और सुंदर बनेगी

No comments