Breaking News

5 महान खिलाड़ी जिनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना रह गया अधूरा, नं. 1 है सबका फेवरेट


वर्ल्डकप 2019 का आगाज हो चूका है, क्रिकेट खेलने वाला हर खिलाड़ी चाहता है की वह अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने में अपना योगदान दे सके. क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत से महान खिलाड़ी हुए है जिनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधुरा रह गया है. आइये जानते है ऐसे ही महान खिलाड़ियों के बारे में

5. कुमार संगकारा

2011 के वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने लगातार 4 शतक लगाये थे, श्रीलंका टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर भी जीत नहीं पाए थे. इन्होने 4 बार अपनी टीम के लिए वर्ल्डकप खेला है लेकिन फिर भी अभी तक जीत नहीं पाए है. इन्होने 2015 के वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट से सन्यास ले लिया था.

4. शाहिद अफरीदी
पाकिस्तान के इस आलराउंडर खिलाड़ी का वर्ल्डकप जीत का सपना अधुरा ही रह गया है. इन्होने अपनी टीम के लिए कई वर्ल्ड कप खेले है. वनडे क्रिकेट के कई रिकॉर्ड है जो इनके नाम दर्ज है.

3. सौरव गांगुली
अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुँचाया था लेकिन वर्ल्ड कप जीतने का इनका सपना कभी पूरा नहीं हो पाया.

2. ब्रायन लाराटे: स्ट क्रिकेट में 400 रन की पारी खेलने वाले ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10000 से भी ज्यादा रन है. लेकिन ये कभी अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए है.

1. एबी डिविलियर्स


Third party image reference
क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक एबी डीविलियर्स अभी तक अपनी टीम के लिए वर्ल्डकप नहीं जीव पाए है. इस बात का इन्हें हमेशा ही मलाल रहेगा.

No comments