Breaking News

IND-ENG का मुकाबला अगर बारिश के कारण हुआ रद्द,तो इस टीम को होगा सबसे ज्यादा नुकसान !


टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारत-इंग्लैंड की टीमें रविवार (30 जून) को बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेगी।

जहां अब तक अपराजित रही टीम इंडिया टेबल टॉप करने की रेस में सबसे आगे है,वहीं मेजबान इंग्लैंड को सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए भारत के साथ-साथ अपने अगले मैच में न्यूजीलैंड को भी हराना होगा।

इस महामुकाबले का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस की नजरें मौसम की तरफ जरूर रहेंगी। हालांकि मौसम रिर्पोट्स के अनुसार रविवार को बर्मिंघम में बारिश की संभावना बहुत कम हैं। लेकिन इंग्लैंड में मौसम कभी भी करवट बदल लेता है। अब तक इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। जिसमें भारत और न्यूजीलैंड का भी एक मैच शामिल है।

बारिश के कारण मैच रद्द होने से इस टीम को होगा नुकसान

भारत-इंग्लैंड का मुकाबला अगल बारिश के कारण रद्द होता है तो इससे मेजबान टीम को ज्यादा नुकसान उठाना होगा। मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट आपस में बांटना होगा। 6 मैचों में 5 जीत के साथ भारतीय टीम के 11 पॉइंट हैं और इस एक पॉइंट के साथ वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी।


Google
वहीं इंग्लैंड के 7 मैचों में 4 जीत के साथ 8 पॉइंट है। एक पॉइंट मिलने से उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदों को झटका लग सकता है। उसे सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने की जरूरत हैं। ऐसे में इंग्लैंड के लिए जीत हासिल करना ही सबसे अच्छा विकल्प रहेगा।

ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता है

No comments