Breaking News

धवन का शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 353 रनों का लक्ष्य



ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन की शतकीय पारी (117) की बदौलत आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। केनिंग्टन ओवल मैदान में टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए। इस दौरान जहां धवन ने शतक लगाया। वहीं कप्तान विराट कोहली (82) और उप कप्तान रोहित शर्मा (57) अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे जबकि हार्दिक पांड्या 2 रनों से अर्धशतक से चूक गए।

भारत की शुरुआत शानदार रही और रोहित शर्मा तथा शिखर धवन के रूप में मैदान में उतरी ओपनिंग जोड़ी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा करने में अहम भुमिका निभाई। रोहित-धवन की जोड़ी 127 रनों पर टूटी जब रोहित कूल्टर-नाइल की 23वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलेक्स केरी के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 70 गेंदों पर एक छक्के और 3 चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली।

भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। धवन 109 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से शानदार शतकीय पारी खेलते हुए स्टार्क की गेंद पर ल्योन के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। धवन के आउट होने के बाद मैदान में हार्दिक पांड्या की एंट्री हुई तो भारत का रन रेट उपर चढ़ने लगा हालांकि वह 2 रन से अर्धशतक से चूक गए और 27 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 48 रन बनाकर वापस लौटे। वह पैट कमिंस की 46वें ओवर की पांचवी गेंद पर आरोन फिंच के हाथों कैच आउट हुए।

प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

आस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

No comments