Breaking News

भूल कर भी पलंग के नीचे न रखें ये चीज, नहीं छोड़ेगी कंगाली पीछा



फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है। आज भी सैकड़ों लोग फेंगशुई टिप्स के अनुसार घर को व्यवस्थित रखते हैं। बिस्तर या बेड के नीचे अक्सर कुछ चीजें गिरी हुई होती हैं।

फेंगशुई टिप्स के अनुसार ये वास्तु दोष पैदा करते हैं। जो किसी भी व्यक्ति के लिए कंगाली का कारण बनती हैं।

पलंग के नाचे बॉक्स: कुछ लोगों के पलंग के नीचे बॉक्स बने होते हैं। प्रायः ये सामान रखने के लिए बनवाए जाते हैं। हर तरह का जरूरी सामान इन डिब्बों में रखे जाते हैं। इस तरह के पलंग के डिजाइन आजकल मार्केट में बहुत हैं। लेकिन हम ऐसे पलंग का चयन ना करें तो ही हमारी भलाई है। क्योंकि फेंगशुई टिप्स में इसे अशुभ माना गया है।

छोटी या बड़ी वस्तु: फेंगशुई के अनुसार जिस पलंग पर हम सोते हैं उसके नीचे कुछ भी नहीं होना चाहिए। चाहे वस्तु बड़ी हो या छोटी, वह सोते समय पलंग के नीचे कभी नहीं होनी चाहिए। मानसिक और आर्थिक स्थिति पर अशुभ प्रभाव पड़ता है।

मानसिक और आर्थिक स्थिति प्रभावित: फेंगशुई के अनुसार सोते समय हमारे पलंग के नीच जिस प्रकार की वस्तु होती है। उसका हमारे मन और मस्तिष्क पर प्रभाव पड़ता है। अगर पलंग के नीचे गंदगी है, ढेर सारा सामान है तो हमारा दिमाग भी परेशान रहने लगेगा। इतना ही नहीं ये फेंगशुई दोष आर्थिक रूप से भी परेशान करता है।

नींद आने में परेशानी: नींद एक ऐसा कार्य है जो हमें सुकून देता है, लेकिन अगर नींद में भी हमें मानसिक परेशानी का एहसास हो तो हम दिनभर बेचैन रहेंगे। दरअसल फेंग शुई के हिसाब से इसका संबंध सोते समय आसपास के वातावरण से है।

No comments