Breaking News

पर्स में रखी गई यह चीजें किस्मत पर डालती हैं बुरा असर, लक्ष्मी नहीं ठहरती आपके पास


लगभग सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की तमन्ना रहती है, हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो, जिससे वह अपनी सभी ख्वाहिशों को सरलता पूर्वक पूरा कर पाए, व्यक्ति कि यही सोच होती है कि उसके पास कभी भी धन की कमी ना हो और उसका घर परिवार हमेशा खुशहाल बना रहे हैं, लेकिन लाख कोशिश करने के बावजूद भी अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति महीने भर मेहनत करता है लेकिन उसका पैसा इधर उधर के कार्यों में बर्बाद हो जाता है.
व्यक्ति को समझ नहीं आता कि उसका पैसा किन कामों में खर्च हो गया, व्यक्ति के लिए धन जमा करना काफी मुश्किल हो जाता है, क्या आप लोगों ने कभी यह सोचा है कि यह परेशानियां आपके जीवन में क्यों उत्पन्न होती हैं?

दरअसल, शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि पर्स में रखी गई कुछ चीजें ऐसी होती है जिनकी वजह से आर्थिक परेशानी उत्पन्न होती है, पर्स में रखी गई यह चीजें व्यक्ति के जीवन पर बुरा असर डालती है, इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको आप अपने पर्स में बिल्कुल भी ना रखें अन्यथा इसकी वजह से आपकी जेब हमेशा खाली रहेगी और आपको धन से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
चलिए जानते हैं पर्स में रखी गई कौन सी चीजें किस्मत पर डालती हैं बुरा असर

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह अपने पर्स में पुरानी पर्चियां या कोई पुराना बिल रख लेते हैं लेकिन आपकी इन आदतों की वजह से माता लक्ष्मी जी नाराज होती हैं क्योंकि माता लक्ष्मी जी को गंदगी बिल्कुल भी पसंद नहीं है, अगर आप पुराने कागजात अपने पर्स में रखते हैं तो इसको शास्त्रों के अनुसार अशुभ माना गया है, इसलिए आप अपने पर्स से पुराने कागज जो काम के नहीं है वह निकाल दीजिए।


लोग अपनी श्रद्धा से अपने पर्स के अंदर अपने आराध्य देवी देवताओं की तस्वीर रख लेते हैं परंतु यह शास्त्रों के अनुसार सही नहीं माना गया है, आप इसके स्थान पर उनके यंत्र अपने साथ रखें।
मृत लोगों की तस्वीर
हर घर में किसी ना किसी सदस्य से व्यक्ति को लगाव अवश्य होता है, विशेष रूप से कई बार देखा गया है कि घर के बड़े बुजुर्गों से लोगों को अधिक लगाव होता है जब उनकी मृ–त्यु हो जाती है तब उनकी तस्वीरों को अपने पर्स में अक्सर लोग संभाल कर रख लेते हैं लेकिन ऐसी तस्वीरें अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

No comments