Breaking News

शरीर के मस्से हटाना चाहते हैं. तो जरूर अपनाये ये बेहतरीन उपाय.


हर एक व्यक्ति अपनी जिंदगी में यह चाहता है कि वह खूबसूरत दिखाई दे और उसके शरीर पर किसी भी तरह का कोई दाग धब्बा ना रहे. लेकिन फिर भी कई व्यक्तियों में शरीर पर मस्से देखने की समस्या पाई गई है. शरीर पर मस्सा खूबसूरती को कम करने का एक बहुत बड़ा कारण होता है. जिसकी वजह से कई लोग उनसे परेशान हो जाते हैं. और उन्हें हटाने के नए-नए तरीके ढूंढते हैं. लेकिन आपको बता दें कि काफी व्यक्तियों को मस्से से निजात पाने के सही तरीकों के बारे में नहीं पता होता है. इसलिए आज हम आपको शरीर से मस्से हटाने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बताएंगे.

मस्से हटाने के तरीके

केले के छिलके का उपयोग

दोस्तो आपको मस्से से छुटकारा पाने के लिए केले का छिलका लेना है. केले के छिलके को मस्से पर लगाकर उस पर पट्टी बांधे और इस प्रक्रिया को तब तक करते रहे जब तक मस्सा बाहर ना हो जाए यानी कि खत्म हो जाए. ऐसा करने से मस्सा अपने आप टूट कर बाहर निकल जाएगा.

सेब के सिरके का उपयोग

सेब के सिरके की कुछ बूंदे रूई की मदद से अपने मस्से पर डालें और मस्से पे रूई रख कर 15-20 मिनट के लिए पट्टी के साथ कवर कर दें। कुछ समय के बाद त्वचा को धो इस विधि को सप्ताह भर दोहराएं। इस से मस्सा कुछ ही दिनों में अपने आप झड़ जायेगा.

विटामिन इ का उपयोग

शरीर के मस्से हटाने के लिए विटामिन एक बहुत ही बेहतरीन उपाय माना गया है. अगर आप लोग इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके तेल का उपयोग मस्से पर करने से ये मस्से से जल्द ही छुटकारा देने में मदद करता है।

लहसुन का उपयोग

स्कीन टैग से छुटकारा पाने के लिये आप लहसुन को छीलकर उसका पेस्ट बना लें और उसे टैग पर लगाकर एक पट्टी से कवर करलें। फिर सुबह उस जगह को पानी से धो लें, इस प्रक्रिया को तब तक दोहराते रहे जब तक कि त्वचा का टैग सूख कर गायब ना हो जाए।

No comments