Breaking News

जिसके घर में लगे हैं ये 5 पौधे, वो कभी नहीं झेलता धन की कमी


कहते हैं की वास्तु के अनुसार अगर घर बना लिया जाए तो कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है और घर में हमेशा शान्ति बनी रहती है. पर बहुत कम लोग वास्तु को मानते है कुछ लोगों का कहना है की यह अंधविश्वास है तो कुछ लोगो का कहना होता है की यह सिर्फ किसी किसी घर में काम करता है.कहा जाता है की यदि कोई भी घर में इन पौधों में से कोई भी एक पौधा अपने घर लगा ले तो उसके घर में पैसों से लेकर कोई प्रॉब्लम नहीं आती है.



आइये जानते हैं की यह कौन-कौनसे पौधे हैं जो जिस घर में होते हैं यह 5 पौधें, उस घर में नहीं आती दरिद्रता और धन की कभी कमी नहीं होती.
मनी प्लांट –



आपने बहुत से लोगों के घर मनी प्लांट का पौधा देखा होगा, वास्तु के अनुसार यदि किसी के घर में मनी प्लांट का पौधा है तो उस घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है. कहा जाता है की जैसे जैसे यह पौधा बड़ा होता है वैसे ही उस घर में धन बढने लगता है. कहा यह भी जाता है की इस पौधे को हमेशा चोरकर लाना चाहिए, यानि जिस घर से यह पौधा ला रहे हो उसे कभी नहीं बताना चाहिए की हम यह पौधा लेजा रहे हैं.

कृसुला ओवाटा –



यह पौधा आपको अक्सर किसी न किसी घर में लगा हुआ दिखा होगा, आपको बता दूँ की वास्तु के अनुसार इस पौधे को भी मान्यता है की यह पौधा जिस घर में होता है उस घर में गणेश जी का वाश रहता है और पैसों का आवागमन होता है. कहते है की जिस घर में यह पौधा होता है उस घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है.
लक्ष्मण का पौधा –



वैसे तो राम जी के भाई का नाम लक्ष्मण था यह तो पूरा जग जानता है पर एक लक्ष्मण नाम का पौधा भी आता है. यह घर की बालकनी में लगाया जाता है, मान्यता है की इस पौधे को घर की बालकनी में लगाने से पैसों का आवागमन बढ़ता है और घर में सकारात्मक एनर्जी बनी रहती है, घर सुख-शांति बनी रहती है. यदि आप भी अपने घर में सुख-शांति चाहते हो तो आपके घर में इस पौधे को लगायें आपको बहुत जल्द इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा.

केले का पेड़ –



कहते हैं की जहाँ केले का पेड़ होता है उस घर में लक्ष्मी जी और विष्णु जी का वाश होता है. केला बृहस्पतिदेव का कारक माना जाता है, इस पौधे को घर के ईशान कौण में लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है और धन की कमी घर में कभी नहीं आती है. साउथ इंडिया में आपको हर एक घर में केले का पौधा देखने को मिल जाएगा. वहां के लोगों का मानना है की जिस घर में केले का पौधा होता है उस घर में हमेशा शान्ति बनी रहती है.

तुलसी का पौधा –



आज भी तुलसी की पूजा भारत का हर इंसान करता है, चाहे कोई भी घर में पूजा हो या कुछ भी काम हो अच्छा वाला तो तुलसी की पूजा सबसे पहले की जाती है. माना जाता है जिस घर में तुलसी की पूजा होती है उस घर धन और देवता का वास होता है. कहा जाता है की यदि तुलसी सूखने लग जाए तो आपको समझ लेना चाहिए की आपके घर में पैसों की तंगी आने वाली है.

No comments