Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ धोनी ने क्यों खेली धीमी पारी, खुल गया राज, जानकर हर भारतीय को होगा गर्व


इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप में 30 जून को मेजबान इंग्लैंड और भारत का मैच खेला गया था। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो के शतक की बदौलत 337 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शतक के बावजूद 306 रन ही बना पाई।

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को नहीं जीता पाए थे। धोनी की धीमी बल्लेबाजी कारण उनकी आलोचना भी हुई थी। धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी क्योंकि इसका राज खुल गया है। दरअसल जब इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान धोनी विकेट कीपिंग कर रहे थे तब गेंद उनके अंगूठे पर जाकर लगी थी जहां से खून निकल रहा था।

अंगूठे से खून निकलने के बाद भी धोनी खेलते रहे और अपने फिजियो से इसका इलाज करवाया। जब धोनी बल्लेबाजी करने आए तब गेंद उनके अंगूठे पर उसी जगह लगी जहां से पहले खून निकल रहा था। इसी वजह से धोनी अपने बैटिंग ग्लव्स को कई बार अपने हाथ से बाहर निकलते हुए दिखे थे।

धोनी मैच में कई बार अपने अंगूठे को मुंह में लेते हुए भी दिखे। जब धोनी अपने अंगूठे को मुंह में लेकर थुक रहे थे तो उसमें साफ दिखा था कि धोनी के मुंह से खून आ रहा है। भारत और भले ही यह मैच हार गया हो लेकिन धोनी की बल्लेबाजी पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए।

No comments