Breaking News

विश्व कप 2019: भारतीय टीम की हार पर युवराज सिंह ने इसे बताया हार की वजह


विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत व न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड का प्रदर्शन खास नहीं रहा और केवल 1 रन पर उसने अपना पहला विकेट मार्टिन गप्टिल के रूप में खो दिया था। फिर नबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियमसन ने एक छोर से पारी को संभाल के रखा और 95 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली।

बता दें कि 46.1 ओवर का खेल पहले दिन हुआ और दूसरे दिन 50 ओवर में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रानो का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के 3 विकेट बहुत जल्द ही गिर गए।

भारत के टॉप 3 बल्लेबाज मात्र 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। तब ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने कुछ देर तक पारी को संभाला परंतु इतनी नहीं जितनी भरतीय टीम को जरुरत थी, हालांकि रविन्द्र जडेजा ने 77 रन की बेहतरीन पारी खेली और भारतीय फैंस को जीत की एक आस दिखाई वहीं उनका साथ धोनी ने भी दिया।

धोनी ने फिर से थोड़ी धीरे बल्लेबाजी की और मैच के अंत रन आउट होकर चले गए। धोनी की बल्लेबाजी पर युवराज सिंह ने एक बयान देते हुए कहा ' भरतीय टीम को मिडिल ऑर्डर में सिंगल लेने की जरुरत थी ।

जिसके लिए अनुभव की जरुरत थी जो नहीं हो पाया। उन्होंने आगे कहा माही की बैटिंग पर हमें नाज़ है '। युवराज का मानना है कि बीच के ओवरों में जो सिंगल नहीं आए उसी वजह से हम मैच हारे।

No comments