Breaking News

इस बेटी ने किया अपने पिता का नाम रोशन, वन रक्षक पिता से प्रेरणा लेकर रेंज वन अधिकारी बनी बेटी

aughter-became-ranger-forest-officer-by-inspiration-of-forest-guard-father

पिता वन रक्षक थे और इन्हीं से प्रेरणा लेकर बेटी आज वन विभाग में रेंज वन अधिकारी बन गईं। मंडी के पनारसा गांव की रीना ठाकुर ने बचपन से सपना देखा और इसे पूरा भी कर लिया। वन महकमे में अफसर बनने के बाद परिवार में खुशी की लहर है। पनारसा (औट) के स्व. अमर सिंह वन रक्षक थे। रीना बचपन में इन्हें ड्यूटी करते देखती थी। यहीं से रीना ने ठान ली कि एक दिन वो वन विभाग में अफसर बनेंगी। वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पनारसा में मैट्रिक और दस जमा दो की परीक्षा में स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया।

इसके बाद उन्होंने डॉ. यशवंत सिंह बागवानी विश्वविद्यालय नौणी सोलन से बागवानी स्नातक की पढ़ाई की। स्नातक की पढ़ाई के बाद रीना नगवाईं स्कूल में बतौर वीटी कृषि अध्यापक के पद पर तैनात हैं।

इसी बीच वे परीक्षा की तैयारी भी कर रहती रहीं। आज नतीजा सबके सामने हैं। रीना ने परीक्षा की तैयारी के लिए किसी तरह की कोचिंग नहीं ली। घर पर खाली समय में पढ़ाई करती रहीं।

रीना ने कहा कि उनके पिता भी चाहते थे कि मैं वन विभाग में अधिकारी बनूं। आज पिता का सपना सच हो गया। उन्हें इस बात का दुख है कि आज पिता उनके बीच नहीं हैं। इस मकाम को हासिल करने में परिजनों, शिक्षकों और दोस्तों का पूरा सहयोग मिला।

No comments