Breaking News

वास्तुशास्त्र: वास्तुदोष के कारण घर में बढ़ रही हैं परेशानियां तो अपनाएं ये टिप्स


आपको बता दें, कि अधिकतर लोगो के घर में की गई छोटी छोटी गलतियों की वजह से वास्तुदोष बढ़ जाता हैं वही जिन घरों में वास्तु के नियमों का ध्यान नहीं रखा जाता हैं वही परेशानियां बनी रहती हैं वही अगर आपके घर में भी हमेशा लड़ाई झगड़े या फिर पैसों की परेशानी बनी रहती हैं

तो आप घर में कुछ बदलाव करके इनसे छटकारा पा सकते हैं वही आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तुटिप्स बताने जा रहे हें जिसे अपनाकर आप सभी समस्याओं और परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन से वास्तुटिप्स हैं।

बता दें, कि घर की तिजोरी के आसपास व रसोई में जूते चप्पल नहीं लेकर जाना चाहिए। इससे सेहत संबंधित कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं वही अगर आपका बेडरूम दक्षिण या फिर दक्षिण पश्चिम दिशा में हैं, तो आप इसके बुरे प्रभावों को कम करने के लिए वहां एक खाली पीतल का बर्तन रख सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में धूल मिट्टी सिर्फ दरिद्रता ही नहीं फैलाती हैं बल्कि यह माइग्रेन दर्द का कारण भी बन सकती हैं ऐसे में जरूरी हैं कि आप घर व खिड़कियों की नियमित रूप से साफ सफाई करते रहें। वही बच्चों के बेडरूम में एलसीडी मोनिटर नहीं लगाना चाहिए। एलसीडी मॉनिटर में लगा शीशा नकारात्मक ऊर्जा का संवाहक बनता हैं इसलिए वह बच्चों के बेडरूम के लिए उचित नहीं माना जाता हैं।

वही घर के पूजा स्थल के ऊपर या फिर आस पास कोई भी सामना नहीं रखना चाहिए। साथ ही साथ पूजा के कमरे में उत्तर या पूर्व दिशा में ही बनवाएं इसके अलावा मंदिर में कभी अंधेरा नहीं रखना चाहिए रात में भी छोटा सा बल्ब यह जरूर जलाएं रखें।

No comments