Breaking News

आठ खिलाड़ी जो नहीं जीत सके अपने देश के लिए एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच, सूचि में एक भारतीय नाम भी शामिल


क्रिकेट का खेल हो और रिकार्ड्स की बात ना हो ऐसा भला कैसे हो सकता हैं. क्रिकेट की दुनिया में हार मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बन ही जाता है. कभी बल्लेबाज खेल का मेला लुटने में सफल रहते है, तो कभी कभी गेंदबाज बाजी मार लेते है. आये दिन इस जेंटलमैन में नायाब कीर्तिमान बनते ही रहते है.

क्रिकेट के इतिहास में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के लिए एक से ज्यादा मैच जरुर खेले, लेकिन एक मैच में भी उनके रहते टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी. सीधे शब्दों में कहा जाए, तो वो खिलाड़ी जो अपनी अपनी टीम के लिए हुए अनलकी साबित. जी हाँ ! और ऐसे एक नहीं, कितने ही खिलाड़ी हुए है.

आज इस लेख के माध्यम से दुनियाभर के उन खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय पर एक से ज्यादा मैच तो जरुर खेले लेकिन इस दौरान उनकी टीम को हर एक मैच में हार का ही मुहं देखना पड़ा.
आइए डालते हैं, एक नजर ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के नाम पर :
# जहाँगीर शाह (बांग्लादेश)

इस सूचि में सबसे पहला नाम बांग्लादेश के जहाँगीर शाह का आता है. जहाँगीर शाह पेशे से एक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे. जहाँगीर शाह ने बांग्लादेश के लिए सन 1986 में अपने एकदिवसीय करियर का आगाज किया था. जहाँगीर शाह ने बांग्लादेश के लिए कुल पांच एकदिवसीय मैच खेले और इस दौरान एक भी मैच में उनकी टीम को जीत नसीब नही हुई.

जहाँगीर शाह अपने खेले पांच वनडे मैचों के दौरान सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे. जहाँगीर शाह ने बांग्लादेश के लिए अपना अंतिम एकदिवसीय मैच सन 1990 में खेला था. सन 86 से लेकर 90 तक सिर्फ पांच मैच खेलने वाले जहाँगीर शाह एक भी मैच अपने देश के लिए नहीं जी पाए.

No comments