Breaking News

पेट दर्द का इलाज कराने सरकारी अस्पताल गई थी महिला, डॉक्टर ने दवाई की पर्ची पर लिख दिया कंडोम


झोलाछाप डॉक्टरों की तरफ से गलत इलाज करने के किस्से अक्सर सुनने में आते हैं, लेकिन एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल पेट दर्द की शिकायत लेकर जब एक महिला डॉक्टर के पास गई तो वहां से दवाई की पर्ची पर उसे कंडोम लिखकर दे दिया गया। घटना झारखंड के पश्चिमी सिंघभूम जिले की है। हैरानी की बात यह है कि यह मामला किसी छोटे-मोटे क्लीनिक नहीं बल्कि सरकारी अस्पताल से सामने आया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक क्लास-4 ग्रेड की एक महिला कर्मचारी 23 जुलाई को पश्चिमी सिंघभूम जिले के घाटशिला सरकारी अस्पताल में गई थी। महिला ने डॉक्टर अशरफ बदार से पेट में दर्द होने की शिकायत की। कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे उक्त डॉक्टर ने कथित तौर पर महिला को दवाई की पर्ची पर कंडोम लिखकर दे दिया।

National Hindi News 28 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की सभी खास खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जब महिला यह पर्ची (प्रिस्क्रिप्शन) लेकर मेडिकल पर गई तो उसे दुकानदार ने कहा कि यह दवाई नहीं कंडोम लिखा है। इस मसले को अब झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक कुणाल सारंगी ने इस मसले को विधानसभा में उठाया। इससे पहले महिला ने इस मामले की शिकायत अस्पताल के सीनियर डॉक्टरों से की।

घाटशिला सब-डिविजन हॉस्पिटल के डॉक्टर शंकर टुडु ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि महिला की तरफ से शिकायत मिलने के बाद एक मनोचिकित्सक को पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौपा गया। इसके बाद रविवार (28 जुलाई) को मामले की जांच शुरू हुई। मामला सामने आने के बाद सरकारी अस्पताल में हड़कंप मच गया, वहीं डॉक्टर ने आरोप को खारिज कर दिया।

No comments