Breaking News

भारत की हार से बौखलाए वकार यूनिस ने टीम इंडिया की नीयत पर उठाए सवाल


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नीयत पर सवाल उठाए हैं। पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था, क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ जाती। भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी खुन्नस निकाली। उन्होंने लिखा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो। आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो। मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं, लेकिन एक बात पक्की है। कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे।’’

It's not who you are.. What you do in life defines who you are.. Me not bothered if Pakistan gets to the semis or not but one thing is for sure.. Sportsmanship of few Champions got tested and they failed badly #INDvsEND #CWC2019
— Waqar Younis (@waqyounis99) June 30, 2019

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सकिंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिये भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है। दरअसल, पाकिस्तानी भारतीय टीम की आलोचना इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि इंग्लैंड की जीत से पाक का सेमीफाइनल में पहुंचना अब आसान नहीं है। इंग्लैंड के अब 10 अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है। इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है, जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा।

बता दें कि जॉनी बेयरस्टो (111) के शतक के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया। मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया। वर्ष 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब विश्व कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है।



विश्व कप क्रिकेट 2019 के अब तक के सफर में भारत सात मैच जीतकर 11 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और उसे अभी बंगलादेश और श्रीलंका से एक-एक मैच खेलना है। वहीं, पाकिस्तान आठ मैचों में नौ अंक हासिल करके अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे अभी बंगलादेश के साथ एक मैच खेलना है। इंग्लैंड आठ मैच खेलकर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

No comments