Breaking News

हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी, 8 जिलों के लिए Red Alert जारी


हिमाचल में शुक्रवार को भी भारी बारिश का दौर रहा। खराब मौसम के चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपना मनाली का दौरा रद्द करना पड़ा। शुक्रवार को प्रदेश में हवाई उड़ानें भी प्रभावित रहीं। बीते दो दिनों से प्रदेश में जारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। सिरमौर की सतौन नदी के उफान में एक आल्टो कार बह गई। शुक्रवार शाम बीबीएमबी को भाखड़ा डैम के फ्लड गेट खोलने पड़े।

राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर बाद जमकर बादल बरसे। हमीरपुर जिले के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। शुक्रवार को प्रदेश में 141 सड़के बंद रही।

इन जिलों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल के छह जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा और मंडी में शनिवार को रेड अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने सरकार को एहतियात बरतने को कहा है।

चार जिलों शिमला, कुल्लू, सोलन और सिरमौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार के लिए सोलन, शिमला, मंडी और कांगड़ा जिले के लिए रेड और ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा और कुल्लू के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 22 अगस्त तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा।

ऐतिहासिक रिज मैदान पर फिर आई दरारें
राजधानी में जारी भारी बारिश से ऐतिहासिक रिज मैदान फिर धंसना शुरू हो गया है। गेयटी थियेटर के सामने रिज का एक हिस्सा काफी धंस गया है। इस हिस्से पर कई दरारें भी पड़ गई हैं। नगर निगम ने अभी तक रिज को बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। रिज का यह हिस्सा पिछले साल भी दो फीट तक धंसा था।

No comments