Breaking News

आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल


मेषःघर में आज बहुत विचित्र-सा वातावरण रहेगा और बिना किसी बात के नई समस्यायें हो सकती हैं। खान-पान आज उच्च कोटि का रहेगा और कई लोगों के साथ मिलना-बैठना होगा। धार्मिक मामलों में रूचि बढ़ेगी। अच्छा साहित्य पढ़ने को मिल सकता है। शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी कुछ उपाय करेंगे, जोकि योगा या कसरत से संबंधित हो सकता है। बच्चों से मृदु व्यवहार बनाये रखें।

वृषभः आज प्रबल भाग्यशाली दिन है, जब आपके काम बनेंगे, रूके हुए मामले सुलझने लगेंगे तथा भागीदारी से संबंधित मामलों में लाभ बढ़ेगा। बड़े भाई-बहिन के लिए यह समय बहुत ही अच्छा है और वह अपने काम-काज को ढंग से सम्पादित कर पायेंगे। आपको आर्थिक लाभ तो होगा, परन्तु खर्चे पहले से ही तय हो जायेंगे। पिछली आर्थिक स्थिति में कोई खास लाभ नहीं दिखाई पड़ेगा।
मिथुनः आर्थिक समस्यायें बढ़ती ही जा रही हैं। आज आपको पैसे की आवश्यता पड़ेगी और आप ऋण प्रबंध में जुट जायेंगे। समस्या हल भी हो सकती है। किसी दावत में शिरकत कर सकते हैं या किसी समूह में मिलना-जुलना हो सकता है। वैवाहिक संबंधों में थोड़ा-बहुत तनाव रहेगा। प्रेम-प्रसंगों में भी सावधानी से चलें और संदेह को मन में स्थान नहीं दें।


कर्कः आज आपको अपेक्षा के अनुसार लाभ नहीं होगा, कोई न कोई व्यवधान बीच में आ ही जायेगा। अपयश दिलाने वाला कोई काम हो सकता है। आपको दूर स्थान की यात्रा करनी पड़ सकती है, परन्तु उससे कोई लाभ होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। शत्रुओं से सावधान रहें, वे आपका नुकसान करने पर उतारू हैं।

सिंहः घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आज मित्रों के बीच में उठेंगे-बैठेंगे, खर्चा भी आप ही करेंगे और प्रशंसा भी आपको ही मिलेगी। संतान की तरफ से कोई समस्या रहेगी, परन्तु उसका कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है। स्वास्थ्य रक्षा के लिए नैचुरोपैथी या योगा में जा सकते हैं। भाई-बहिनों की तरफ से मन बहुत खिन्न होगा, परन्तु कुटुम्ब के अन्य सदस्य आपसे तालमेल बैठाकर रखेंगे।

कन्याः आज सरकारी लोग इतनी आसानी से आपका काम करके नहीं देने वाले हैं। किसी पुराने मामले में लाभ मिल सकता है और इससे आपको आश्चर्य होगा। आज कारोबारी यात्रा तो कर सकते हैं, परन्तु गाड़ी की फिटनेस का ध्यान रखें, रास्ते में तंग कर सकती है। आज आपके काम-काज की गति तेज रहेगी और स्पीड़ वर्क में आप कई गलतियां छोड़ेंगे।

तुलाः घरेलू परिस्थितियां कुछ अजीब-सी हैं और आपके व्यवहार से ही समस्यायें सुलझेंगी। भूमि-भवन के संबंध में कोई पहल आप कर सकते हैं, परन्तु यह मामला आगे के लिए टल जायेगा। ऋण लेने का दबाव बराबर बना रहेगा। आपके पिता के लिए शुभ समय चल रहा है और उन्हें कोई न कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष लाभ हो सकता है। संतान के लिए समय मध्यम है और घरेलू परिस्थितियों के अधीन आपके मन में बार-बार यह आयेगा कि छोड़कर कहीं चल दें।

वृश्चिकः बहुत शानदार समय चल रहा है। खान-पान में आप बहुत अधिक सावधानी बरतें और उल्टी-दस्त जैसी समस्या आ सकती है। आज का दिन आपके लिए अच्छा हो सकता है, यदि आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू में जा रहे हैं। पाचन-तंत्र के विकार बहुत परेशान करेंगे, परन्तु काम-काज को रोकना आपके लिए संभव नहीं है। कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है बशर्ते है कि आप निश्चित शर्तों के आधार पर यात्रा करें।

धनुः भागीदारी के मामले अवश्य परेशान करेंगे और उनमें नुकसान हो सकता है। व्यवसाय में कोई नया रास्ता खुलेगा, जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। नये लोग मिलेंगे और उसके आधार पर एक दो पुराने लोगों से किनारा कर सकते हैं। जन्मस्थान के आस-पास जाने की योजना बन सकती है या माता-पिता से संपर्क स्थापित हो सकता है।

मकरः आज सरकारी लोगों से काम-काज में अड़चन बनी रहेगी। आपके काम तो होंगे, परन्तु इतनी आसानी से नहीं। आपका शत्रु इस समय परेशानी में है और उसकी तरफ से आपको खतरा नहीं है। ऋण लेने-देने की योजनायें बनायेंगे और खर्चें की योजना उससे भी पहले ही बना लेंगे। प्रेम-संबंधों के लिए दिन बहुत अनुकूल है और आप अपने प्रिय को कोई वस्तु भेंट कर सकते हैं।

कुंभः आप जितना अधिक श्रम कर रहे हैं, उसका पूरा फल नहीं मिल पा रहा है। संतान आपकी अपेक्षा के अनुसार काम नहीं कर रही है। यदि आप बाॅस हैं, तो यह बात आपके अधीनस्थों पर लागू होती है और इन दिनों आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण यही है। परन्तु आपके बाॅस आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपके मन में तरह-तरह के संदेह रहेंगे, वो अपने आप ही मन से निकलते जायेंगे। साझेदारी के मामलों को अभी दूर रहने दें, हारमोनी बनाये रखने में दिक्कत आयेगी।

मीनः दैनिक आय बढ़ेगी। कोई ऐसा मामला हो सकता है, जिसमें आपको अपयश मिले या बाॅस की नाराजगी झेलनी पड़े। बहुत संतुलित व्यवहार कीजिये क्योंकि जरा-सी गलती महंगी पड़ सकती है। खान-पान की अनियमितता आपको कई दिन परेशान रखेगी। दावतों से दूर रहिये, क्योंकि बढ़ते हुए वजन को रोकना आपके लिए संभव नहीं हो रहा है।

No comments