Breaking News

यहां अंधविश्वास के नाम पर लड़कियों की अस्मिता के साथ हो रहा खिलवाड़, शाम होते ही होना पड़ता है नग्न


समाज में कई ऐसे असामाजिक तत्व है, जिसकी वजह से महिलाओं और लड़कियों को परेशानी झेलनी पड़ती है. लेकिन बड़ी बात यह है कि इन सबके लिए हमेशा लड़कियों और उनके कपड़ों को ही दोषी ठहराया जाता है, जिससे लोगों की गंदी सोच का पता चलता है. भारत में एक ऐसा राज्य है जहां अंधविश्वास के चलते खुद परिवार वाले ही लड़कियों को नग्न होने के लिए मजबूर करते हैं. यह सब जानकर आपको बहुत हैरानी हुई होगी. लेकिन यह बिल्कुल सच है.

बिहार राज्य में एक ऐसी जगह है जहां खुद घरवाले लड़कियों के कपड़े उतरवाकर उनको घर से बाहर भेजते हैं. ताकि देवता शर्मिंदा हो जाए और बारिश हो. इससे फसल अच्छी हो सके. इस जगह पर हर घर से लड़कियां सूरज डूबने के बाद अपने- अपने कपड़ों को उतारकर घर से बाहर निकलती हैं.

कम बारिश होने पर यहां के लोग यही प्रक्रिया अपनाते हैं और अपनी बेटियों को ऐसा करने के लिए मजबूर करते हैं. यहां के लोगों में अंधविश्वास है कि अगर लड़कियां अपने घर से कपड़ों के बिना अपने-अपने खेतों में जाती है तो इससे बारिश के देवता शर्मिंदा होते हैं. यहां के लोगों का कहना है कि जब तक सही तरीके से बारिश नहीं होगी, तब तक यह लोग ऐसा करते रहेंगे.

No comments