Breaking News

टीम इंडिया को मिल गया नया धोनी ,विराट भी है उसकी बात मानने को मजबुर


टीम इंडिया इस समय वेस्ट इंडीज दौरे पर है वह पर टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 मैच खेला जा रहा है।

इस दौरे पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को धोनी की जगह दी गयी है उन्हें तीनो फार्मेट में जगह मिली है लेकिन जरूरत पड़ने पर महेंद्र सिंह धोनी भी उनका मार्गदर्शन करेंगे इस कड़ी में पंत का पहला असाइनमेंट वेस्टइंडीज दौरा है यहाँ पर पंत हर हद तक धोनी की जगह भरने की पूरी कोशिश कर रहे है।

विंडीज पारी के आखिरी ओवर में एक समय ऐसा आया था जब पंत ने अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए विराट कोहली को डीआरएस के लिए मनाया उनका ये कदम सही साबित हुआ और इंडिया को कायरन पोलार्ड का विकेट मिल गया दरअसल वेस्टइंडीज के पारी का खीरी ओवर नवदीप सैनी ने डाला उनकी तीसरी बाल फुलटॉस थी जो कायरन पोलार्ड को छकाते हुए उनके पैर पर जाकर लगी।

इस पर नवदीप सैनी ने हलक्की सी अपील की लेकिन अम्पायर ने इस अपील को नाकर दिया लेकिन विकेट के पीछे पंत ने इस बाल पर जोरदार अपील की उन्होंने कोहली से डीआरएस लेने की अपील की कैप्टन ने उनकी बात मणि और रिव्यू लिया इसमें सामने आया की बॉल बल्ले से ना लगकर सीधे पैर से टकराई थी और साथ ही गेंद ऑफ व मिडिल स्‍टंप पर जाकर लग रही थी।

नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में रहा और पोलार्ड को आउट करार दिया गए आपको बता दे की इंडियन टीम के लिए तो डीआरएस का मतलब धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम कहा जाता है देखा गया है की टीम के डीआरएस का अंतिन फैसला केवल धोनी ही लेते है कैप्टन भी उनके सलाह के बिना रिव्यू नहीं लेते है।

No comments