Breaking News

हिमाचल: में चलती बस पर गिरा मलबा....और फिर


शिमला शहर की हसन वैली के पास सड़क पर चलती बस पर सोमवार दोपहर पहाड़ी से मलबा गिर गया। बस में सवार लोगों और चालक-परिचालक ने वहां से भागकर जान बचाई। बस में सवार नौ लोगों में से एक व्यक्ति इसमें चोटिल भी हुआ है। घायल ललित कुमार को टांग पर चोटें आई हैं। इसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है। जानकारी के मुताबिक यह बस एक निजी संस्थान के कर्मचारियों को लेकर छोटा शिमला से छराबड़ा की तरफ जा रही थी।

इसी दौरान शिमला-रामपुर हाईवे पर दो बजे के करीब अचानक पहाड़ी से बस पर मलबा आ गिरा। मलबा इतना अधिक था कि एनएच के अधिकारियों को इसे हटवाने में ही करीब तीन घंटे लग गए।

मजदूर पहले ही एक घंटा देरी से मौके पर पहुंचे थे। इस कारण लोग करीब चार घंटे तक जाम में फंसे रहे। छराबड़ा की ओर से आने वाली बसों को आधे रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा।

जाम में फंसे रहे पर्यटक व स्थानीय लोग

मलबा गिरने के बाद शिमला-रामपुर हाईवे से होकर चंडीगढ़ और फल मंडी भट्ठाकुफर आ रहे सेब से लद्दे ट्रकों को भी पुलिस ने छराबड़ा के पास ही रोक दिया। इससे हसन वैली के पास लंबा जाम लगा रहा।

इसमें पर्यटक भी फंसे रहे। छराबड़ा से आने वाले बस चालक रजनीश ने बताया कि हादसा करीब एक बजे हुआ। रजनीश ने बताया कि बस को काफी नुकसान पहुंचा है।

बस की फ्रंट सीट पर बैठे एक कर्मचारी को हल्की चोटें आई हैं। हाईवे के कर्मचारियों के देर से पहुंचने से कारण पर्यटकों और अन्य लोगों को जाम में फंसने से भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

No comments