Breaking News

अंबाती रायडू ने संन्यास के बाद किया मैदान पर लौटने का फैसला, टीम में मिली जगह !


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू पिछले दिनों आईसीसी विश्व कप में नहीं चुने जाने के बाद संन्यास लेने की वजह से विवादों में थे। अब रायडू का नाम एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार वजह कोई विवाद नहीं बल्कि संन्यास के बाद मैदान पर वापसी करने को लेकर है।

खबरों के मुताबिक रायडू बहुत जल्दी ही मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। 19 अगस्त से चेन्नई में शुरू होने जा रहे TNCA के वनडे टूर्नामेंट पार्थसार्थी ट्रॉफी में वह खेलते नजर आएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पहली बार रायडू किसी टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे।

संन्यास के पीछे क्या था विवाद

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में रायडू को जगह नहीं दी गई थी। चौथे नंबर की दावेदारी रखने वाले रायडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को चयनकर्ताओं ने तरजीह दी थी। मुख्य चयनकर्ता ने चयन के बाद विजय को थ्री डायमेंशन प्लेयर बताया था और इसी पर रायडू ने तंज भरा ट्वीट किया था। ट्वीट विवाद के बाद जब विश्व कप के दौरान चोटिल हुए विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को चुना गया। रायडू को टीम में जगह नहीं दिए जाने के बाद ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

टी20 लीग में खेलते हैं रायडू

संन्यास लेने के बाद खबर आई थी कि ग्लोबल टी10 लीग में रायडू खेल सकते हैं। युवराज सिंह ने संन्यास के बाद टी20 लीग की तरफ रुख किया है। वैसे COA ने हाल ही में साफ किया है कि युवराज को विशेष तौर पर विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मिली है। बाकी भारतीय खिलाड़ियों को इसकी इजाजत नहीं है।

No comments