Breaking News

नौकरी का झांसा देकर युवती को कोठे पर बेचा, भाई ने ग्राहक बनकर निकाला


ये इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला ने लोगो के साथ पुलिस के रौंगटे खड़े कर दिए. जानकारी के मुताबिक बताते चले पश्चिम बंगाल की एक युवती को अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली के जीबी रोड स्थित कोठे पर बेच दिया गया। जहां कथित तौर पर हर रोज कई लोग उसके साथ हैवानियत करते थे। इस बीच एक ग्राहक को उसने आपबीती बताई तो उसने युवती के परिवार को सूचना दी। जिसके बाद युवती के भाई ने दिल्ली महिला आयोग में संपर्क किया और पुलिस की मदद से अपनी बहन को उस गंदगी से आजाद कराया। गुरुवार को 27 साल की युवती को आयोग और पुलिस की टीम ने जीबी रोड कोठे से मुक्त कराया।


अच्छी नौकरी का झांसा देकर लाया दिल्ली

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक पीडिता ने बताया कि वह कोलकाता की एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रही थी। यहां उसकी मुलाकात एक महिला से हुई तो उसने यहा से अच्छी नौकरी दिलवाने की बात कही । महिला ने उसे एक अंजान शख्स से मिलवाया। ये शख्स दिल्ली में बेहतर नौकरी दिलवाने की बात कह उसे अपने साथ ले आया और जीबी रोड पर एक कोठे में बेच दिया| महिला का कहना है कि यहां वो बुरी तरह फंस गई। रोजाना 15 से 20 आदमी उसके साथ ज्यादती करते थे।

आगे पीड़ित ने बताया कि एक दिन ‘कस्टमर’ उसके पास पहुंचा, जो बंगाल था और बंगाली बोलता था। इस पर युवती ने खुद के भी बंगाली होने की बात कहते हुए उससे अपनी आपबीती सुनाई और मदद की गुहार लगाई । इसी शख्स ने युवती के भाई को फोन कर उसकी बहन के कोठे पर होने की बात बताई। युवती का भाई दिल्ली पहुंचा और महिला आयोग में मामले की शिकायत की। जिसके बाद आयोग और पुलिस की टीम ने लड़की को छुड़वाया।

ढाई लाख में हुआ था लड़की का सौदा
वही इस घटना पर सेंटर डिस्ट्रीक्ट डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा ने जानकारी देते हुआ बताया कि वेस्ट बंगाल की 27 साल की लड़की को दिल्ली लाकर उसे करीब ढाई लाख रुपए में कोठे पर बेचा गया था। पुलिस ने कोठे से पीड़ित लड़की का रेस्क्यू कराया है। दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालिवाल ने बताया कि जीबी रोड पर बेची गई यह लड़की ग्रेजुएट लड़की है, वो एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रही थी। उसे ज्यादा सैलरी पर नौकरी दिलाने के नाम पर लाकर बेच दिया गया।

No comments