Breaking News

कुत्ते ने न‍िगल ली डायमंड की ईयर रिंग, जानिए फिर क्या हुआ कुत्ते के साथ


इस दुनिया में अजीबोगरीब हादसे होते रहते हैं और हाल ही में एक अजीब सा हादसा पंजाब के जालंधर शहर में हुआ है। जहां पर एक कुत्ते ने डायमंड खा लिया है। वहीं कुत्ते के डायमंड खाने के बाद उस कुत्ते के पेट से इसे निकलवाने की खूब कोशिश की गई। मगर फिर भी डायमंड हाथ नहीं लग सकता है।
आखिर क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि जालंधर में रहने वाले एक परिवार ने स्पिट्ज नस्ल के एक कुत्ते को पाला था. कुछ दिनों पहले इस घर के किसी सदस्य ने अपने बेडरूम में डायमंड ईयर रिंग रखा था। लेकिन कुछ समय बाद वहां से एक डायमंड का ईयर रिंग गायब हो गया। डायमंड का ईयर रिंग गायब होने के बाद घर के सभी सदस्यों ने घर की तलाशी ली मगर उनको कहीं भी डायमंड ईयर रिंग नहीं मिला। जिसके बाद उनका शक कुत्ते पर गया। क्योंकि डायमंड ईयर रिंग गायब होने से पहले कुत्ता उस रूम में गया था। फिर क्या घरवाले बिना किसी देरी के कुत्ते को डॉक्टर के पास ले गए।

पूरी बात पता लगने के बाद डॉक्टर ने कुत्ते का एक्स रे लिया और एक्स रे में कुत्ते के पेट के अंदर ईयर पाया गया। लेकिन ये ईयर कुत्ते के आंत में फंसा हुआ था। जिसके बाद डॉक्टर ने कुत्ते को उल्टी करवाने की दवाई दी ताकि उल्टी में डायमंड ईयर रिंग निकल आए और हुआ भी ऐसा ही। कुत्ते की उल्टी में ईयर रिंग बाहर आ गया मगर उस ईयर रिंग के अंदर डायमंड मौजूद नहीं था। ऐसा होने के बाद परिवारवालों ने फिर से कुत्ते का एक्स रे करवाया ताकि पता लग सके की कुत्ते के पेट से डायमंड कहां गया। मगर दूसरी बार किए गए ऐक्सर में डायमंड पेट में नहीं दिखा।

कुत्ते ने हजम कर लिया डायमंड

डॉक्टर मुकेश गुप्ता जिन्होंने कुत्ते का एक्स रे लिया था उनके मुताबिक कुत्ते ने डायमंड को हजम कर लिया और ऐसा होने की वजह से उसके पेट से केवल ईयर रिंग का बाहरी हिस्सा ही निकला। वहीं डॉक्टर ने परिवारवालों से कुत्ते की पॉटी में डायमंड होने की बात कही। डॉक्टर मुकेश गुप्ता के मुताबिक फिर ये परिवार वाले वापस उनके पास नहीं आए। और अब ये नहीं पता है कि क्या पॉटी में घरवालों को डायमंड मिला की नहीं। इस परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. डॉक्टर को बस इतना ही पता है कि ये परिवार जालंधर के गुरु अमरदास कॉलोनी में रहता है।
पहले भी हुए हैं इस तरह के हादसे

इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं जब कुत्ते इस तरह की चीज को खा ले लेते हैं और कुत्तों की पाचन शक्ति इतनी मजबूत होती है कि वो इन चीजों को हजम तक कर लते हैं। डॉक्टर के मुताबिक उन्होंने कई मामले ऐसे देखे हैं जहां पर कुत्ते फोन, अंगूठी, ईयरफोन जैसी चीजे निगल जाते हैं। इसलिए ये जरुरी होता है कि कुत्ते के मालिक उनका खासा ध्यान रखें और कभी भी इस तरह की चीजे उनके आसपास ना रखे। क्योंकि गई बार ये सब चीजे इनकी सेहत के लिए काफी हानिकारक साबित हो सकती हैं और उनको नुकसान पहुंच सकता है।

No comments