Breaking News

बरसात का कहर : पालमपुर के ऊपरी इलाके में बादल फटा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट!


आपको बता दे की पालमपुर में धौलाधार की ऊपरी इलाके में बादल फटने की घटना घटी है। जिसके चलते निचले क्षेत्रों में खड्ड नाले उफान पर है न्यूगल, बनेर आदि खडडाे में बाढ़ आने के कारण प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार कि रात भर तेज बारिश का क्रम क्षेत्र में जारी रहा।

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही 17 अगस्त को भारी से अति भारी बारिश की आशंका जताई थी। पालमपुर की न्यूगल खडड व बनेर खडड में आई बाढ़ ने भारी हानि पहुंचाई है न्यूगल खडड का पानी एक बार फिर सौरभ वन विहार में जा घुसा।

वहीं चामुंडा नंदीकेश्वर धाम के साथ बहती बनेर खड्ड उफान पर आने के कारण मंदिर के साथ के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए । खडड के विकराल रूप धरने के कारण पानी ने मंदिर के शमशान घाट तक को डुबो दिया।

आपको बता दे की यह वही श्मशान घाट है जहां प्रतिदिन शवदाह के जाने की परंपरा है। शनिवार तड़के ही जैसे ही श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर का रुख किया। वैसे ही जोरदार आवाज के साथ खड्ड में पानी बहने लगा और बड़ी-बड़ी चट्टानें पानी के साथ बह रही थी ऐसे में खडड के आसपास के श्रद्धालुओं को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया।

इन दिनों श्री चामुंडा नंदीकेश्वर मंदिर धाम के सौंदर्य करण का कार्य किया जा रहा है। उधर बनेर में आई भारी बाढ़ के कारण पर बने हाइडल प्रोजेक्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है।

No comments