Breaking News

हिमाचल: विवाहिता की मौत पर हंगामा. मायके वालों ने बीच रास्ते में उतारवा दी बेटी की अर्थी


उपमंडल की बदारण पंचायत के जसोह गांव में गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला की मौत के बाद मायके पक्ष ने संस्कार से पूर्व जमकर हंगामा किया। पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। इसके बाद शुक्रवार देर सायं मृतका का अंतिम संस्कार हुआ।

मृतका की माता रीता देवी का आरोप था कि ससुराल पक्ष ने अंतिम संस्कार से पूर्व मायके वालों द्वारा किए जाने वाले रीति-रिवाजों के लिए उनका इंतजार नहीं किया। जल्दबाजी में लड़की का अंतिम संस्कार करने का प्रयास किया गया। घटनाक्रम के अनुसार जब लड़की को दाह-संस्कार के लिए ससुराल पक्ष के लोग घर से चले तो रास्ते में मायके पक्ष की महिलाओं ने अर्थी को नीचे रखवा दिया।

इस दौरान काफी हंगामा हुआ। इसके बाद शव को वापस घर ले जाया गया। वहां मायके वालों ने अपने रीति रिवाज पूरे किए। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की और पुलिस के बड़े अधिकारियों से बात करने के बाद ही संस्कार के लिए तैयार हुए। पुलिस कर्मियों की भारी संख्या में उपस्थिति में स्थिति को संभाला। इस संबंध में अतिरिक्त थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि शांतिपूर्वक तरीके से दाह संस्कार हो गया है। महिला के पति मनजिंद्र सिंह को अदालत में पेश किया गया है। जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा।

न बच्चों से मिलने दिया, न किसी का इंतजार किया
मायके वालों ने आरोप लगाया कि वे लोग संस्कार के लिए जरूरी सामान लेने रास्ते में रुक गए थे। उनका इंतजार नहीं किया गया। उनका यह भी आरोप था कि उन्हें मृतका के बच्चों के साथ नहीं मिलने दिया गया। वहीं, ससुराल वालों का कहना था कि मायके वाले घर से दूर खड़े थे और घर नहीं आ रहे थे। इससे पूर्व मायके वालों ने एसपी हमीरपुर से मिलकर लड़की की हत्या की आशंका जताई है।

No comments